scriptरामगोपाल यादव ने किया खुलासा, सपा इस दल के साथ गठबंधन करके बनाएगी सरकार | Assembly Election Result 2018 Live Latest News In Hindi | Patrika News

रामगोपाल यादव ने किया खुलासा, सपा इस दल के साथ गठबंधन करके बनाएगी सरकार

locationनोएडाPublished: Dec 11, 2018 03:58:56 pm

Submitted by:

sharad asthana

राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस्र की सरकार बन रही है जबक‍ि मध्‍य प्रदेश में भी कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई है

Ram Gopal yadav

रामगोपाल यादव ने किया खुलासा, सपा इस दल के साथ गठबंधन करके बनाएगी सरकार

नोएडा। मंगलवार को पूरे देश के लोगों की नजरें राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य प्रदेश समेत पांच राज्‍यों के चुनाव परिणाम पर लगी रहीं। अब तक के परिणामों के अनुसार राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस्र की सरकार बन रही है जबक‍ि मध्‍य प्रदेश में भी कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई है। अब सबकी नजरें मध्‍य प्रदेश में लगी हुई हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। इसको लेकर कयासों के दौर भी तेज हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर का यह नेता बनेगा राजस्‍थान का मुख्‍यमंत्री!

सपा के प्रदेश प्रवक्‍ता ने दी जानकारी

चुनाव के इस माहौल में पत्रिका ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार भाटी से बात की। उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली में पार्टी की तरफ से वरिष्‍ठ नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इसको लेकर ऐलान कर दिया है। प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कांग्रेस को समर्थन देकर सरकार बनवाने का ऐलान कर दिया है। तीनों राज्‍यों में भाजपा की हार पर उन्होंने कहा कि अगर भाजपा इमानदारी के साथ चुनाव लड़ती तो और भी नुकसान उठना पड़ सकता था। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार थी। इन तीनों ही राज्यों में भाजपा ने धांधली कराई थी। जीतने के लिए भाजपा ने कहीं वोट नहीं पड़ने दिए तो कहीं वोट कटवा दिए।
यह भी पढ़ें

Assembly Election Result 2018: करारी हार के बाद भाजपा को लगेगा बड़ा झटका, दो पूर्व मंत्री जाएंगे बसपा में!

चुनाव में भाजपा करा रही थी गड़बड़ी

उन्‍होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के स्ट्रांग रुम से कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने दो लोगों को गिरफ्तार कराया था। वे वहां पर लैपटॉप लेकर बैठे हुए थे। भाजपा ऐसे हथकंडे अपनाकर चुनाव में गडबड़ी करा रही थी। अगले लोकसभा चुनाव के लिए उन्‍होंने कहा कि भाजपा की उलटी गिनती हो गई है। लाेकसभा चुनाव में उसे हार मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो