script8 जनवरी को भूलकर भी न जाएं Bank, बिना काम कराए लौटना पड़ेगा वापस! | bank strike on 8 January | Patrika News

8 जनवरी को भूलकर भी न जाएं Bank, बिना काम कराए लौटना पड़ेगा वापस!

locationनोएडाPublished: Jan 07, 2020 03:31:32 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-इस दिन Bank जाने पर आपको बिना काम कराए ही वापस लौटना पड़ सकता है
-नोएडा समेत देशभर में अलग-अलग बैंक यूनियन ने बुधवार को Strike करने का ऐलान किया है
-जिसके चलते ज्यादातर Bank बंद रहेंगे

bank.jpg
नोएडा। अगर आप 8 January को bank में किसी काम से जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें। कारण, इस दिन बैंक जाने पर आपको बिना काम कराए ही वापस लौटना पड़ सकता है। दरअसल, नोएडा समेत देशभर में अलग-अलग बैंक यूनियन ने बुधवार को हड़ताल (Bank Strike) करने का ऐलान किया है। जिसके चलते ज्यादातर बैंक (Bank) बंद रहेंगे। हालांकि कुछ बैंकों में कामकाज होता रहेगा लेकिन वहां भी बड़े लेन-देन नहीं होंगे।
यह भी पढ़ें

UPTET एग्जाम को लेकर इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

बता दें कि केंद्र सरकार पर 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने श्रमिक विरोधी नीतियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक एम्पलॉइज फेडरेशन, बैंक एम्पलॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

शराब पीकर हंगामा कर रहे लोगों को रोकना पड़ा भारी, अब बच्चों को भी स्कूलों में भेजने से लग रहा डर, देखें वीडियो

इस बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि हड़ताल में भाग लेने वाले यूनियनों में उनके बैंक कर्मचारियों की सदस्यता बहुत ही कम है, इसके चलते उनके बैंकों में होने वाले कामकाज पर हड़ताल का असर कम से कम रहेगा। वहीं सरकारी क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक का कहना है कि वह प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर अपने परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं। हड़ताल की वजह से उनकी शाखाओं व दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। वहीं इस मामले फेडरबैंक बैंक की बाजिदपुर ब्रांज मैनेजर का कहना है कि बुधवार को कामकाज जारी रहेगा। हालांकि हड़ताल के चलते बड़े लेनदेन प्रभावित रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो