scriptभाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यूपी की इस सीट से मांगा टिकट, केंद्रीय मंत्री को लग सकता है बड़ा झटका | bjp national spokesperson demand ticket from gautam budh nagar | Patrika News
नोएडा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यूपी की इस सीट से मांगा टिकट, केंद्रीय मंत्री को लग सकता है बड़ा झटका

-लोगों की नजर भाजपा की ओर भी बनी हुई है।
-पार्टी ने फिलहाल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है।
-इस सबके बीच यूपी की सबसे चर्चित सीट गौतमबुद्ध नगर को लेकर भाजपा में पेंच फंस सकता है।

नोएडाMar 12, 2019 / 05:01 pm

Rahul Chauhan

bjp

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यूपी की इस सीट से मांगा टिकट, केंद्रीय मंत्री को लग सकता है बड़ा झटका

नोएडा। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश भर में आचार सहिंता भी लागू हो गई है। वहीं धीरे-धीरे पार्टियां भी अपने पत्ते खोलने लगी है और सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने लगी है। यूपी में सपा-बसपा और रालोद ने गठबंधन की घोषणा करने के साथ ही सीट बंटवारा कर लिया है। साथ ही कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की भी घोषणा कर दी है। इस सबके बची अब लोगों की नजर भाजपा की ओर भी बनी हुई है। पार्टी ने फिलहाल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। इस सबके बीच यूपी की सबसे चर्चित सीट गौतमबुद्ध नगर को लेकर भाजपा में पेंच फंस सकता है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानिए क्यों

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर से भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं अब उनकी ही पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने भी अपनी दावेदारी ठोक दी है। उनका कहना है कि पिछली बार चुनाव में भी केंद्रीय नेतृत्व से टिकट मांगा था, लेकिन उस समय कह दिया गया था कि अगली बार मौका मिलेगा। इसी के चलते उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से गौतमबुद्धनगर से चुनाव लड़ने की बात कही है।
gopal aggarwal
दरअसल, नोएडा निवासी भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल उद्यमी होने के साथ ही जाने जाने चार्टेड अकाउंटेंट भी हैं। वह नमामि गंगे, जीएसटी, एमएसएमई समेत करीब एक दर्जन विभिन्न केंद्रीय योजनाओं में ‘थिंक टैंक’ की टीम के सलाहकार सदस्य भी हैं। लंबे समय से आरएसएस के जुड़ाव होने के चलते उनकी पहुंच शीर्ष स्तर तक भी मानी जाती है। आपातकाल के दौरान भी उनको जेल में डाला गया था।
यह भी पढ़ें

आचार सहिंता लागू होते ही नए ब्रिज पर भाजपा विधायक ने किया ऐसा काम, अब चारों तरफ हो रही चर्चा

mahesh sharma
गोपाल का कहना है कि उन्होंने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण किया है। वह पैदल मार्च करके लोगों के बीच गए हैं और पार्टी का सिद्धांत है कि सभी को मौका मिलना चाहिए। इसके चलते ही वह इस बार भाजपा के टिकट पर गौतमबुद्ध नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह बात केंद्रीय नेतृत्व को बता दी है।
यह भी पढ़ें

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद यूपी के इस शहर में पुलिस और बदमाशों के बीच भयंकर मुठभेड़

गौरतलब है कि दिल्ली से सटी गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर भाजपा के ही नहीं, अन्य दलों के नेताओं की भी नजर गढ़ी हुई है। भाजपा के पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर भी यहां से पिछले कई वर्षों से दावेदारी करते आ रहे हैं। पिछले दिनों एक विधायक ने भी यहां से टिकट पाने के लिए जोर लगाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो