scriptCorona : एक जून से ऑन लाइन हाे जाएंगी नाेएडा प्राधिकरण की सेवाएं | Corona: The services of the Noida Authority will go online from June 1 | Patrika News

Corona : एक जून से ऑन लाइन हाे जाएंगी नाेएडा प्राधिकरण की सेवाएं

locationनोएडाPublished: May 29, 2020 11:18:23 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights
कोरोना संक्रमण के खतरे काे देखते हुए नाेएडा प्राधिकरण ने अपनी सेवाएं ऑनलाइन कर दी हैं। एक जून से लाेग घर बैठे ही आवेदन कर सकेंगे।

rpsc online grievance

rpsc online grievance

नाेएडा। गाैतमबुद्धनगर वासियाें के लिए अच्छी खबर है। COVID-19 virus के खतरे काे देखते हुए नाेेएडा प्राधिकरण ने अपनी संपत्ति सबंधी सभी सेवाओं काे ऑन लाइन कर दिया है। साेमवार यानी एक जून से ऑन लाइन सेवाएँ शुरू कर दी जाएंगी।
यह भी पढ़ें

जेल मेंं बंद जमातियों से खैरियत पूछने सहारनपुर पहुंचे किर्गिस्तान के एंबेसडर व फर्स्ट सेक्रेटरी

काेविड-19 ( COVID-19 ) वायरस काे देखते हुए पूरे देश में साेशल डिस्टेंसिंग के पालन पर जाेर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में नाेएडा प्राधिकरण ने एक जून से संपत्ति संबंधी सभी कार्य ऑनलाइन कर दिए हैं। नाेएडा प्राधिकरण में अब किसी भी व्यक्ति काे संपत्ति संबंधी किसी भी तरह की सेवा के लिए प्राधिकरण कार्यालय जाने की ना ही ताे आवश्यकता हाेगी और ना ही अनुमति मिलेगी। अब वह ऑनलाइन ही आवेदन करेंगे। प्राधिकरण कार्यालय के गेट पर एक सहायता डेस्क जरूर हाेगी। जिन लाेगाें पर ऑन लाइन आवेदन करना नहीं आता है ऐसे लाेगाें की मदद इस डेस्क पर की जाएगी लेकिन यहां भी साेशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन हाेगा।
यह भी पढ़ें

सावधान: लॉकडाउन में छूट मिलते ही बढ़ने लगे कोरोना मरीज, मुजफ्फरनगर में 12 ताे सहारनपुर में 8 नए मामले आए

प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रितु माहेश्वरी के अनुसार ऑन लाइन आवेदन करने पर आवेदक का कार्य एक कम से कम एक सप्ताह और अधिक से अधिक तीन सप्ताह में पूर्ण कर दिया जाएगा। ऑन लाइन सेवा में पट्टे के किराए का भुगतान, मानचित्र अनुमोदन और बंधक अनुमति सहित कई संपत्ति संबंधी सेवाएं प्रदान की जाएंगी। एक फ्लैट, प्लॉट या अन्य संपत्ति के लिए मेमोरेंडम का स्थानांतरण आवश्यक है जब कोई इसे बेचना चाहता है।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता के भाई को बदमाशों ने मारी गोली, Hotspot क्षेत्र में पुलिस को खुली चुनौती



यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि नाेएडा प्राधिकरण पहले से ही 1,000 वर्ग मीटर तक के व्यक्तिगत आवासीय घरों और औद्योगिक भूखंडों के नक्शे को ऑनलाइन मंजूरी दे रहा था। अब एक जून से संपत्ति संबंधी सभी प्रकार के कार्यों को ऑनलाइन शुरू किया जा रहा है। यानी साफ है कि अब सभी तरह के नक्शे ऑनलाइन ही मंजूर किए जाएंगे।
एक जून से ये हाेंगे बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो