Weather Alert: शाम होते-होते फिर छा गया अंधेरा, तीन दिन के लिए जारी हुआ अलर्ट

Highlights

  • गुरुवार को पूरी रात हुई है बारिश
  • शाम होते-होते Noida में छाए बादल
  • तापमान में आई गिरावट

नोएडा। दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) में गुरुवार शाम से बारिश का दौर चलने के बाद पूरी रात जारी रहा था। इसके बाद शुक्रवार सुबह बारिश रुकने से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन शाम होते-‍होते नोएडा (Noida) समेत पूरा एनसीआर (NCR) एक बार‍ फिर घने बादलों से ढक गया। इस वजह से नोएडा में अंधेरा छा गया।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: रात भर बरसा पानी, जमकर पड़े ओले, आज भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सुबह खुला था थोड़ा मौसम

शुक्रवार सुबह मौसम थोड़ा खुला रहा लेकिन दोपहर के बाद जैसे नोएडा में अंधेरा छा गया। नोएडा और गाजियाबाद (Ghaziabad) में घने बादल छा गए। मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं, गुरुवार को हुई बारिश के कारण तापमान में गिरवाट दर्ज की गई। संभावना जताई जा रही है अगले तीन दिन ठंडी हवाओं का प्रकोप बढ़ेगा। इससे तापमान में गिरावट आएगी।

यह भी पढ़ें: Moradabad: मूसलाधार बारिश और ओलों से खेतों में तबाह हो गयीं खड़ी फसलें, किसानों ने लगाई मदद की गुहार

मेरठ में बारिश का टूटा रिकॉर्ड

गुरुवार को मेरठ (Meerut) में हुई बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले पांच साल में मेरठ में 15 दिसंबर (December) तक सर्वाधिक बारिश रिकॉर्ड की गई। गुरुवार को मेरठ में 17 मिमी बारिश हुई है। इससे पहले 7 दिसंबर 2014 को 13 मिमी बारिश हुई थी। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष का कहना है कि नए साल तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned