scriptटीचर्स की छेड़छाड़ से परेशान दिल्ली के स्‍कूल की 9वीं की छात्रा ने नोएडा में किया सुसाइड, कांस्टेबल सस्‍पेंड | delhi school 9th class student suicide in noida principal booked | Patrika News
नोएडा

टीचर्स की छेड़छाड़ से परेशान दिल्ली के स्‍कूल की 9वीं की छात्रा ने नोएडा में किया सुसाइड, कांस्टेबल सस्‍पेंड

कांस्टेबल को सस्पेंड कर इन धाराआें में की गर्इ एफआर्इआर, छात्रा के घर पहुंची फोरेंसिक टीम

नोएडाMar 21, 2018 / 02:36 pm

Nitin Sharma

girl commit

नोएडा।दिल्ली के नामी एल्‍कॉन स्कूल की 9वीं कक्षा की छात्रा ने माता-पिता के घर में न होने पर मंगलवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसका पता परिजनों को घर लौटने पर लगा। उन्होंने आनन फानन में किशोरी को पास के अस्पताल में पहुंचाया। जहां डाॅक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं बच्ची के माता-पिता ने उसकी मौत का जिम्मेदार स्कूल के टीचर्स को ठहराया। उसके परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल में दो टीचर्स के द्घारा लगातार किए जा रहे फिजिकल हरासमेंट अौर छेड़छाड़ से बेटी परेशान थी और इन टीचरों द्घारा दो सबजेक्ट में फेल कर दिये जाने के बाद वह तनाव में थी। पिता की इस शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-२४ पुलिस के कांस्टेबल ने छेड़छाड़ की तहरीर पर इन धाराआें की जगह आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराआें में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद परिजनों के विरोध करने व अधिकारियों के सामने यह बात आने पर गलत धाराआें में मुकदमा दर्ज करने वाले कांस्टेबल नृपेंद्र सिंह को बुधवार सुबह ही सस्‍पेंड कर दिया गया। वहीं पुलिस की फाॅरेंसिक टीम छात्रा के घर साक्ष्य जुटाने पहुंची। पुलिस ने एफआर्इआर में धाराआें का सुधार करते हुए। प्रिंसिपल समेत तीन टीचरों के खिलाफ छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने, पोस्को एक्ट आैर आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराआें में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

इन राशि वालों की इस साल बदलेंगी किस्मत, जानिए कैसा रहेगा आपका यह साल

दिल्ली के स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी छात्रा

पुलिस के अनुसार सेक्टर-52 में नौवीं कक्षा की छात्रा अपने परिवार के साथ रहती थी। वह दिल्ली के मयूर विहार स्थित एल्कोन इंटरनेशनल स्कूल में 9वीं कक्षा की छात्रा थी। मंगलवार शाम छात्रा के परिजन घर से बाहर गये थे। उस समय छात्रा घर पर अकेली थी। इसबीच ही उसने खिंडकी में कपड़ा बांधकर आत्महत्या कर ली। इसका पता परिजनों को घर वापस आने पर लगा। वह तुरंत उसे नीचे उतारकर नजदीक के अस्पताल ले गए। वहां डाॅक्टर ने जांच के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें

इन लोगों को नहीं रखना चाहिए व्रत, नहीं तो…

पढ़ाई नहीं टीचरों की हरकत के चलते डिप्रेशन में थी किशोरी

वहीं छात्रा के पिता ने बताया कि हाल में स्कूल में हुई परीक्षा का 16 मार्च को रिजल्ट आया था। इसमें छात्रा दो सब्जेक्टों में फेल किया गया था। वह कथक की एक अच्छी डांसर भी थी। उसके पिता ने बताया कि वह शिकायत करती थी की उसके स्कूल में दो टीचर परेशान करते है। वह उसे क्लास में घूरने के साथ ही गलत तरीके से छूते है। और शिकायत करने पर फेल करने की धमकी देते है। छात्रा ने पिता ने आरोप लगाया कि इन टीचरो द्घारा ही बेटी को दो सबजेक्ट में फेल कर दिये जाने के बाद वह तनाव में थी। छात्रा ने अपने पिता से कहा था की वे दोनों उसे पास नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें

इस वजह से भाजपा नेता आैर हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों में हुर्इ हाथापार्इ

कांस्टेबल को सस्पेंड कर इन धाराआें में दर्ज किया गया मुकदमा

वहीं छात्रा के आत्महत्या करने पर उसके पिता ने स्कूल टीचरों काे इसका जिम्मेदार ठहराते हुए, मामले क शिकायत कोवताली सेक्टर-२४ पुलिस को दी। उन्होंने अपनी शिकायत में स्कूल के दो टीचरों पर छेड़छाड़ करने, आत्महत्या के लिए उकसाने के साथ ही प्रिंसिपल पर भी उसकी बात न सुनने का आरोप लगाया था। लेकिन थाने में तैनात कांस्टेबल ने उनकी शिकायत पर छेड़छाड़ की जगह आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराआें में मुकदमा दर्ज किया। इस पर बुधवार सुबह अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए। शिकायत अनुसार गलत धाराआें में मुकदमा दर्ज करने के लिए उक्त कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। वहीं मामले में शिकायत अनुसार मुकदमा दर्ज करने के साथ ही फाॅरेंसिक जांच के लिए पुलिस की टीम छात्रा के घर पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो