scriptदेवकी नंदन ठाकुर को छोड़ना ही था देश, पहले से फिक्स था ये प्रोग्राम | devkinandan thakur ji news | Patrika News

देवकी नंदन ठाकुर को छोड़ना ही था देश, पहले से फिक्स था ये प्रोग्राम

locationनोएडाPublished: Sep 12, 2018 01:34:29 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

SC-ST Act का विरोध कर रहे देवकी नंदन ठाकुर (Devki nandan thakur) की आगरा में गिरफ्तारी के बाद सवर्ण समाज में रोष है।

devki

देवकी नंदन ठाकुर को छोड़ना ही था देश, पहले से फिक्स था ये प्रोग्राम

नोएडा। SC-ST Act का विरोध कर रहे देवकी नंदन ठाकुर (Devkinandan thakur) की आगरा में गिरफ्तारी के बाद सवर्ण समाज में रोष है। वहीं जगह-जगह इस कानून का जमकर विरोध किया जा रहा है और ठाकुर समाज के लोग पंचायत आदि कर रहे हैं। इसी बीच मेरठ में सर्वसमाज के अभिषेक गहलौत ने भी भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में संतों का अपमान हो रहा है। वह भी ऐसे समय जबकि साधु यानी योगी आदित्यनाथ का राज हो। उनके राज में ही संतों का अपमान हो।
यह भी पढ़ें

देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद उठा राजनीतिक तूफान, भाजपा के खिलाफ हुआ महापंचायत का ऐलान

इसी बीच देवकी नंदन ठाकुर के यूएसए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। कोई कह रहा है कि वह गिरफ्तारी से नाराज हो गए हैं तो कोई कह रहा है कि वह अपने किसी कार्यक्रम को लेकर यूएसए जा रहे हैं। इसके बाद जब देवकी नंदन ठाकुर की ट्रस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट ‘विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट’ को चेक किया गया तो उससे पता चला कि देवकी नंदन ठाकुर का यूएसए जाना पहले से ही तय था। वेबसाइट के अनुसार 14 सितंबर से 20 सितंबर 2018 तक उनका यूएसए के न्यू जर्सी के दुर्गा मंदिर में श्रीमदभागवत कथा का कार्यक्रम है। इसी को लेकर वह यूएसए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

देवकी नंदन ठाकुर इस वजह से छोड़ रहे हैं देश, यूएसए के इस शहर में डालेंगे डेरा

इसके बाद विदेश में ही उनके कई और कार्यक्रम हैं जिनके चलते वह 25 अक्टूबर तक वहीं रहेंगे। बताया जा रहा है कि देवकी नंदन ठाकुर अक्टूबर माह के अंत में या नवंबर माह की शुरुआत में वापस भारत लौटेंगे। 11 नवंबर 2018 से 18 नवंबर 2018 तक उनका कानपुर में कार्यक्रम है। विदेश से आने के बाद वह उसमें शामिल होंगे। वहीं अलगे वर्ष 2019 के जनवरी माह की 3 तारीख को श्रीमदभागवत कथा का कार्यक्रम भी है जो 9 जनवरी तक चलेगा।
यह भी देखें : devkinandan thakur का जेल जाने से पहले का वीडियो | Viral Video

गौरतलब है कि देशभर में एससी-एसटी एक्ट का विरोध जारी है। सवर्ण समाज के लोगों ने बैठक कर निर्णय लिया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजेंगे। इसमें सर्वसम्मति से लिखा गया है कि सरकार और भाजपा इस संबंध में जो भी निर्णय ले वे देश और समाज के हित में ले। इससे समाज में विघटन न पैदा हो सके। आज इस मुद्दे पर हिंदू समाज दो भागों में विभक्त हो चुका है। इसका नुकसान निश्चित ही भाजपा को उठाना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो