script

VIDEO: रंग-बिरंगे फूलों और खुशबू से सराबोर होगा शहर का सबसे बड़ा स्टेडियम, किए जाएंगे खास इंतजाम

locationनोएडाPublished: Feb 21, 2020 02:23:31 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-तीन दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन नोएडा स्टेडियम में 21 फरवरी से 23 फरवरी तक किया जाएगा
-बसंत उत्सव के नाम से आयोजित इस प्रदर्शनी में तमाम सरकारी और गैर सरकारी संस्था भाग लेंगी
-मेले में इस बार हवा को शुद्ध करने वाले अलग-अलग प्रजाति के पौधे रखे जाएंगे

demo.jpg
नोएडा। नोएडा स्टेडियम रंग-बिरंगे फूलों से सरबोर होने जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण की ओर से आयोजित तीन दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन नोएडा स्टेडियम में 21 फरवरी से 23 फरवरी तक किया जाएगा। बसंत उत्सव के नाम से आयोजित इस प्रदर्शनी में तमाम सरकारी और गैर सरकारी संस्था भाग लेंगी। मेले में इस बार हवा को शुद्ध करने वाले अलग-अलग प्रजाति के पौधे रखे जाएंगे। इसके साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर भी लोगों को नुक्कड़ नाटक के जरिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग जगह पोस्टर और बैनर भी लगाए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर प्रदूषण को लेकर हुई शिकायतें, 15 महीने में वसूले गए 14 लाख रुपये

नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में जानकारी देते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि प्राधिकरण की ओर से इस बार 34वीं बार फूल मेला आयोजित किया जा रहा है। इस बार मेले की थीम डिएन्थुस फूल रखा गया है। मेले में इस बार हवा को शुद्ध करने वाले अलग-अलग प्रजाति के पौधे रखे जाएंगे। मेले में 3500 प्रविष्टि आई हैं। डहलिया की नई प्रजातियों का डिस्प्ले किया जाएगा। इस बार डिएन्थुस के फूलों को विशेष जगह दी जाएगी। मेले में बागवानी से संबंधित 35 स्टॉल लगाए जाएंगे। नर्सरी संचालकों को भी मेले में स्थान दिया गया है।
यह भी पढ़ें

वाहन चालक को बीच सड़क पर पीटने वाले पुलिसकर्मियों का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने लिया कड़ा एक्शन

वहीं प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि इस बार मेले में मुख्य आर्कषण लैंडस्केपिंग, सब्जियों पर नक्काशी कला, रंगोली, चित्रकला और पुष्प प्रतियोगिता होगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। मेले में आने वाले लोग नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर-6 से प्रवेश कर सकेंगे। इसमें प्रवेश निशुल्क रहेगा। यह आयोजन सुबह 10 से रात 8 बजे तक चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो