script

Good News: सस्ती प्याज कहां मिल रही है, पता करने के लिए हेल्पलाइन नंबर पर करें बात

locationनोएडाPublished: Dec 08, 2019 05:30:52 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-देश के कई हिस्सों में प्याज (onion price) 100 रुपये से अधिक प्रति किलो बिक रहा है
-गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर (Onion Helpline Number) जारी किया है
-जिस पर फोन कर लोग यह पता कर सकते हैं कि प्याज सस्ता (onion Rate) कहां मिल रहा है

onion.jpg
नोएडा। प्याज (Onion Rate) के लगातार बढ़ते दामों ने आम लोगों के खाने का जायका और बजट दोनों ही बिगाड़ कर रख दिया है। केंद्र सरकार द्वारा बढ़ती कीमतों (Onion Price) को नियंत्रित करने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। बावजूद इसके देश के कई हिस्सों में प्याज 100 रुपये से अधिक प्रति किलो बिक रहा है। इस सबके बीच गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर (Onion Helpline Number) जारी किया है। जिस पर फोन कर लोग यह पता कर सकते हैं कि प्याज सस्ता कहां मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

दरोगा के बेटे को दोस्तों संग जन्मदिन मनाना पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

दरअसल, जिला प्रशासन द्वारा मंडी समिति सचिव का मोबाइल नंबर 9839593646 आम लोगों के लिए जारी किया गया है। जिस पर कोई भी फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि सस्ती प्याज कहां पर मिल रहा है। इतना ही नहीं, इस नंबर पर सस्ती प्याज मिलने में हो रही किसी भी तरह की परेशानी की शिकायत भी की जा सकती है।
बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में प्रशासन ने लोगों को महंगी प्याज से की मार से राहत दिलाने के लिए तीन पोर्टेबल वैन व तीन सरकारी दुकानों का संचालन किया गया है। जहां पर लोग 35 से 38 रुपये किलो प्याज खरीद सकते हैं। साथ ही यह वैन डोर टू डोर घूम कर प्याज बेच रही है। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने छात्राओं को दिया बहुत बड़ा तोहफा, खिल उठे लड़कियों के चेहरे, देखें वीडियो

इस बाबत जानकारी देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि प्याज की कीमतों पर प्रशासन नजर रखे हुए है। जिले के लोगों को सस्ती प्याज मुहैया कराई जा रही है। अगर किसी को समस्या हो रही है तो वह जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही वह इस नंबर पर यह भी पता कर सकते हैं कि सस्ता प्याज कहां मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो