वाहन में VIP नंबर लेना चाहते हैं तो काम की है ये खबर, 342 नंबरों पर लगेगी बोली, जानिए कैसे बुक करें

Highlights:

-बचे हुए 342 नंबरों के लिए सोमवार को लगेगी ऑनलाइन बोली

-परिवहन विभाग ने तैयारी की पूरी

-वाहन मालिक को नीलामी में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा

By: Rahul Chauhan

Published: 27 Feb 2021, 11:04 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। वाहनों पर आकर्षक नंबरों लेने का एक चलन तेजी से बढ़ गया है। यही कारण है कि सरकार द्वारा अब इस तरह के नंबर देने के लिए मोटे दाम वसूले जाते हैं। बावजूद इसके लोग लाखों रुपये खर्च कर अपने वाहन पर वीआईपी नंबर लगवाते हैं। अब ऐसे ही लोगों के लिए बड़ी खबर है। कारण, गौतमबुद्ध नगर जिले में पसंदीदा वाहन नंबर प्राप्त करने के लिए लोगों को और दो दिन का समय मिल गया है। परिवहन विभाग ने यूपी 16सीवी सीरीज के 342 आकर्षक नंबरों की नीलामी के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: मार्च में पूरे 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें अवकाशों की पूरी लिस्ट

बता दें कि गुरुवार को नंबरों की पहली नीलामी के परिणाम सार्वजनिक किए गए थे। इसमें एक, पांच, सात, नौ और 1111 नंबरों को लोगों ने ऑनलाइन नीलामी लगाकर खरीद लिया था। इसके बाद अब 342 नंबर बच गए हैं, जिनके लिए सोमवार को फिर से बोली लगाई जाएगी। इसकी तैयारी गौतमबुद्ध नगर परिवहन विभाग ने कर ली है। एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक लोग परिवहन विभाग की वेबसाइट www.parivahan.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और सोमवार से इन नंबरों के लिए ऑनलाइन नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। दूसरी बार की बोली में जो नंबर बच जाएंगे उन्हें पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर आवटिंत किया जाएगा।

यह भी देखें: लोक निर्माण मंत्री ने मृतक अधिवक्ता के परिजनों से की मुलाकात

गौरतलब है कि अगर आप भी वीआईपी या अपनी पसंद का नंबर अपने वाहन पर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको परिवहन विभाग की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराकर नीलामी में हिस्सा लेना होगा। इसके अलावा भी अगर कोई नंबर बुक किया जाता है तो उसके लिए अलग से शुल्क निर्धारित हैं। जिसका भुगतान भी वाहन मालिक को ऑनलाइन ही करना होगा।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned