scriptlic aadhaar shila plan for women know benefits and full details | LIC Aadhaar Shila Plan : महिलाओं के लिए आया एलआईसी का गजब प्लान, सिर्फ 30 रुपये से बना सकती हैं लाखों का फंड, जानें पूरी डिटेल | Patrika News

LIC Aadhaar Shila Plan : महिलाओं के लिए आया एलआईसी का गजब प्लान, सिर्फ 30 रुपये से बना सकती हैं लाखों का फंड, जानें पूरी डिटेल

LIC Aadhaar Shila Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) महिलाओं के लिए आधार शिला प्लान लेकर आया है। इस पॉलिसी के तहत महिलाओं को दोहरा लाभ मिलता है। महिलाएं आधार शिला पॉलिसी के तहत छोटी-छोटी सेविंग्स न केवल मोटा रिटर्न ले सकती हैं, बल्कि पॉलिसी कवर भी प्राप्त कर सकती हैं।

नोएडा

Published: May 22, 2022 10:49:03 am

LIC Aadhaar Shila Plan : भारत की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) समय-समय पर हर वर्ग के लोगों के लिए एक बाद एक नई और बेहतरीन रिटर्न पॉलिसी लाती रहती है। मार्केट के जोखिम से दूर और अन्य असुरक्षित बीमा पॉलिसी से एलआईसी के जीवन बीमा प्लान सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। वैसे तो बाजार में कई प्रकार के अधिक प्रॉफिट वाले इंश्योरेंस मौजूद हैं, लेकिन सबसे सुरक्षित निवेश और रिटर्न पॉलिसी के कारण एलआईसी भारतीयों की पहली पसंद है। अगर आप महिला हैं और निवेश करने के बारे में सोच रही हैं तो आप LIC Aadhaar Shila Plan के तहत महज 30 रुपये प्रति दिन के निवेश से लाखों रुपये का फंड एकत्रित कर सकती हैं। इस योजना के तहत आपकी जमा पर आपको कहीं ज्यादा रिटर्न मिलेगा।
lic-aadhaar-shila-plan-for-women-know-benefits-and-full-details.jpg
LIC Aadhaar Shila Plan : महिलाओं के लिए आया एलआईसी का गजब प्लान, सिर्फ 30 रुपये से बना सकती हैं लाखों का फंड, जानें पूरी डिटेल।
आधार शिला पॉलिसी को एलआईसी ने मुख्यत: महिलाओं के लिए ही बनाया है। इस पॉलिसी में निवेश करने वाली महिलाओं को सेविंग्स के साथ पॉलिसी कवर भी दिया जाता है। बता दें कि पॉलिसी लेने के लिए भारतीय नागरिक होना आवश्यक है। इसके साथ ही पॉलिसी धारक महिला के पास आधार कार्ड का होना भी जरूरी है। एलआईसी की आधार शिला पॉलिसी में सिर्फ और सिर्फ महिलाएं ही निवेश कर सकती हैं। एलआईसी की यह पॉलिसी महिलाओं का भविष्य सुरक्षित बनाते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में बेहद सहायक है।
यह भी पढ़ें- ये है LIC का सबसे पॉपुलर प्लान, मिलते हैं जबरदस्त फायदे, जानें पूरी डिटेल

LIC Aadhaar Shila Plan Benefits

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी के तहत महिलाएं 8 से 55 वर्ष की उम्र के बीच ही निवेश कर सकती हैं। यह पॉलिसी में महिलाओं को 75 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक का सम एश्योर्ड देती है। इसके साथ ही पॉलिसी धारक महिला की अगरमृत्यु पॉलिसी की मैच्योरिटी से पहले होती है तो उस स्थिति में नॉमिनी को 110 प्रतिशत तक का सम एश्योर्ड भी मिल सकता है।
LIC Aadhaar Shila Plan eligibility

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी को महिलाएं 10 से लेकर 20 वर्ष के लिए खरीद सकती हैं। अगर कोई महिला आप 55 वर्ष की उम्र में पॉलिसी खरीदती है तो 70 साल में मैच्योरिटी पूर्ण होगी। वहीं अगर 20 वर्ष की उम्र में आधार शिला पॉलिसी खरीदी जाती है तो हर महीने 899 रुपये यानी वार्षिक 10,959 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। इसके साथ ही पॉलिसी पर करीबन साढ़े चार फीसदी का टैक्स भी लगेगा।
यह भी पढ़ें- कमाल का है ये एलआईसी प्लान, एक बार निवेश करने पर हर माह मिलेंगे 20 हजार, जीवन होगा आसान

LIC Aadhaar Shila Plan Calculator

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी में एक उदाहरण के तौर पर देखें कि हम 30 रुपये प्रति दिन यानी हर महीने 899 रुपये या फिर सालाना 10,959 रुपये का प्रीमियम भरते हैं तो 20 साल के बाद आपका कुल निवेश 2 लाख 15 हजार रुपये होगा। मैच्योरिटी पर करीब 4 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं निवेशक की मृत्यु होने पर परिवार को डेथ बेनिफिट मिलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.