scriptमुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से ज्‍यादा कारें हैं भाजपा के इस विधायक के काफिले में, सभी गाड़ि‍यां हैं काफी महंगी | Meerut Sardhana BJP MLA Sangeet Som Untold Story News In Hindi | Patrika News

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से ज्‍यादा कारें हैं भाजपा के इस विधायक के काफिले में, सभी गाड़ि‍यां हैं काफी महंगी

locationनोएडाPublished: Oct 05, 2018 01:18:41 pm

Submitted by:

sharad asthana

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को जेड प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्‍त है

Escort

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से ज्‍यादा कारें हैं भाजपा के इस विधायक के काफिले में, सभी गाड़ि‍यां हैं काफी महंगी

नोएडा। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को जेड प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्‍त है, जो सर्वाच्‍च श्रेणी की सुरक्षा होती है। उनके अलावा भाजपा के ही एक और विधायक हैं, जिनकी सुरक्षा में काफी सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। भाजपा विधायक को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इतना ही उनके काफिले में कम से कम 14 गाड़ि‍यां चलती हैं। इसके अलावा समर्थकों की गाड़ि‍यां अलग से। देखा जाए तो इतना बड़ा काफिला शायद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का भी न हो।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर पहुंचे आचार्य कृष्णन ने भाजपाईयाें पर लगाए गंभीर आराेप, हत्या की भी जताई आशंका

जेड श्रेणी की मिली हुई है सुरक्षा

हम बात कर रहे हैं मेरठ के सरधना से विधायक संगीत साेम की। भाजपा के इस फायरब्रांड विधायक को इस समय जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। उनकी सुरक्षा में करीब 41 सुरक्षाकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं। इनमें से 31 तो सरकारी जवान हैं जबक‍ि 10 उनके निजी बॉडीगार्ड हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक के घर पर हमले का मामला ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी में पुलिस, तस्वीर साफ करने में आ रहा ‘दबाव’

काफिले में हैं कम से कम 14 गाड़ि‍यां

अगर भाजपा विधायक संगीत सोम के काफिले की बात की जाए तो उनके पीआरओ वरुण का कहना है कि काफिले में कम से कम 14 गाड़ि‍यां तो रहती ही हैं। इनमें दो रेंज रोवर, तीन क्रूजर, चार स्‍कॉर्पियो, तीन डस्‍टर और दो इनोवा क्रिस्‍टल शामिल हैं। इन सभी गाड़ि‍यों का लग्‍जरी कारों में शुमार होता है। इसके अलावा उनके समर्थकों की गाड़ि‍यां अलग से होती हैं। आपको बता दें क‍ि रेंज रोवर की गाड़ि‍यों कीमत 40 लाख से शुरू होती है। इसके अलावा डस्‍टर की कीमत भी 10 लाख से कम नहीं है। क्रूजर, स्‍कॉर्पियो और इनोवा क्रिस्‍टल भी लाखों रुपये में आती हैं।
यह भी पढ़ें

इन मांगों को लेकर सड़क पर उतरे 13 संगठन, मोदी के खास मंत्री पहुंचे और बोले- मांग जायज है

कांवड़ यात्रा के दौरान खरीदी थी बुलेट बाइक

भाजपा विधायक संगीत साेम के पास अपनी इनोवा गाड़ी भी है। इसके अलावा अभी कांवड़ यात्रा के दौरान उन्‍होंने एक रॉयल एन्‍फील्‍ड बुलेट भी खरीदी थी। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें बाइक से चलने को मना किया हुआ है, इसलिए संगीत सोम काफिले की इन्‍हीं में से किसी एक गाड़ी में बैठते हैं। आपको बता दें क‍ि मुजफ्फरनगर दंगों के बाद संगीत सोम कई कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे। इस कारण उन्‍होंने अपनी जान का खतरा बताकर हाईकोर्ट में जेड प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा मांगी थी लेकिन उनको जेड कैटे‍गिरी की सुरक्षा प्रदान की गई। हाल ही में मेरठ कैंट स्थित उनके घर पर अज्ञात बदमाशों ने हैंड ग्रेनेड फेंका था और फायरिंग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो