दिवाली से पहले एनसीआर के लोगों को केंद्र से मिल सकता है एेसा तोहफा, लाखों लोगों का सफर हो जाएगा आसान

दिवाली से पहले एनसीआर के लोगों को केंद्र से मिल सकता है एेसा तोहफा, लाखों लोगों का सफर हो जाएगा आसान

Nitin Sharma | Publish: Oct, 14 2018 12:20:26 PM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 12:20:27 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

खुद पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

नोएडा।अब तक सड़कों पर भारी जाम आैर पब्लिक ट्रांसपोर्ट न मिलने की वजह से हर दिन आॅफिस या अन्य जगहों पर आने जाने में समस्या झेल रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल जल्द ही हरियाणा के बल्लभगढ़ के साथ ही एनसीआर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा से गाजियाबाद के लोगों केंद्र सरकार मेट्रो का तोहफा दे सकती है। यह तोहफा दिवाली से पहले ही मिल सकता है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-पुलिस कार्यवाही से नाराज़ ग्रामीणों ने दिया एसपी ऑफिस पर धरना

इस रूट पर शुरू हो जाएगी मेट्रो लोगों की समस्या होगी खत्म

नोएडा के बाॅटेनिकल गार्डन से जनकपुरी तक मेट्रो चलने के बाद अब केंद्र सरकार पिंक रूट के बाकी बचे दो सेक्शन के अलावा बल्लभगढ़, ग्रेटर नोएडा आैर गाजियाबाद के रूटों पर जल्द ही मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है। बताया जा रहा है कि एनसीआर के इन सभी मेट्रो रूटों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के साथ उद्घाटन कर सकते हैं।इतना ही नहीं यहां लगभग काम तैयार है।जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-भाजपा के इस सांसद के खिलाफ आप ने उतारा अपना यह दिग्गज नेता, रैली करने पहुंचेंगे उपमुख्यमंत्री आैर शत्रुघ्न सिन्हा

अगले महीने चलेगी नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो

अधिकारियों से लेकर भाजपा के मंत्री सतीश महाना ने दावा किया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो अब अगले महीने से चलेगी। हालांकि इससे पहले नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के शुरू होने की डेड लाइन अक्टूबर माह रखी गर्इ थी। वहीं अब मंत्री सतीश महाना की मानें तो अगले महीने नवंबर से नोएडा-ग्रेनो मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी। इससे ग्रेटर नोएडा से दिल्ली-एनसीआर आने-जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-जमीन में दफन इस जानवर की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हथियार से लैस सुरक्षा कर्मी

गाजियाबाद के लाखों लोगों को होगा फायदा

नोएडा के साथ गाजियाबाद के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। मेट्रो अब गाजियाबाद पहुंचेगी, जिससे लाखों लोगों को फायदा होगा। दिल्ली मेट्रो दो नए कॉरिडोर शुरू करेगी, जो दिलशाद गार्डन को गाजियाबाद से और द्वारका को नोएडा के सेक्टर-62 से जोड़ेंगे।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गाजियाबाद में चलने वाली मेट्रो से 60 लाख लोगों को फायदा होगा।बड़ी संख्या में नौकरी और व्यवसाय के लिए दिल्ली और नोएडा में लोग रोजाना आते-जाते हैं।मेट्रो के निर्माण होने के साथ में कई रूट पर फायदा होगा। वहीं पिंक रूट के लाजपत नगर से मयूर विहार पॉकेट वन और त्रिलोकपुरी से शिव विहार जबकि एनसीआर में एस्कॉर्ट्स मुजेसर से बल्लभगढ़ (वायलेट लाइन), दिलशाद गार्ड से गाजियाबाद (रेड लाइन) और नोएडा-ग्रेटर नोएडा (एक्वा लाइन) भी दीपावली के पहले शुरू करने की बात कही गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned