script

इनकम टैक्स की छापेमारी में प्राधिकरण के इस इंजीनियर पर मिली इतनी संपत्ति

locationनोएडाPublished: Jun 08, 2018 02:19:42 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

आय से अधिक मामले में नोएडा प्राधिकरण ने किया निलंबित

noida authority

इनकम टैक्स के छापेमारी में प्राधिकरण के इस इंजीनियर पर मिली इतनी संपत्ति

नोएडा।यादव सिंह के बाद नोएडा प्राधिकरण में एक आैर इंजीनियर बड़ा धनकुबेर निकला है। इसका खुलासा गुरुवार को आय से अधिक मामले में प्राधिकरण के जूनियर इंजीनियर के घर पर पड़े इनकम टैक्स के छापे से हुआ। इनकम टैक्स की टीम ने करीब दस घंटों की जांच में जूनियर इंजीनियर के घर से अरबों रुपये की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किये है। वहीं छापेमारी के अगले ही दिन नोएडा प्राधिकरण के सीर्इआे आलोक टंडन ने आय से अधिक मामले में जूनियर इंजीनियर बृजपाल चौधरी को निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें

गरीबों के लिए बनी स्कीम में इस भाजपा विधायक समेत कर्इ बड़े कारोबारियों के नाम शामिल!

यादव सिंह के बाद इतने घंटे तक इस इंजीनियर के घर में चली आर्इटी की छापेमारी

प्राधिकरण से अरबों रुपये के घाेटाले कर धनकुबेर साबित हुए यादव सिंह के बाद अब बृजपाल चौधरी चौधरी के घर पर आयकर की टीम का छापा लगा। बृजपाल चौधरी नोएडा प्राधिकरण में वर्ग सर्कल एक में सहायक परियोजना अभियंता पद पर तैनात है।उनकी भर्ती आज से 20 साल 1981 में जूनियर इंजीनियर के पद पर हुर्इ थी। हाल में उन्हें एपीर्इ बनाया गया था। वहीं पिछले 20 सालों की नौकरी में एक ही पद पर रहकर बृजपाल चौधरी ने अरबों रुपये की संपत्ति बना ली। इसका खुलासा आयकर टीम की सुबह सात बजे से लेकर देर शाम तक करीब दस घंटे तक की गर्इ छापेमारी में हुआ। टीम ने इस दौरान परिवार के सदस्यों को घर से बाहर निकलने आैर बाहर से अंदर आने पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें

दोस्त को पहले जमकर पिलार्इ शराब आैर फिर उसी की पत्नी के साथ किया…

इतने अरबों की संपत्ति का हुआ खुलासा, मिले दस्तावेज

सूत्रो के अनुसार बृजपाल चौधरी का हरियाणा के फरीदाबाद सेक्टर-91 में आलीशान मकान है। नोएडा सेक्टर-52 में 450 वर्ग मीटर जमीन पर मकान है। सेक्टर-33 में तीन मंजिला मकान, सेक्टर-63 के सी ब्लॉक में 1,000 वर्ग मीटर में कंपनी, सेक्टर-63 में ही मोती महल भवन, मामूरा में 6,000 वर्ग मीटर भूमि, भंगेल सेक्टर-110 में रामा बैंक्वेट होल, पिलखुवा में दिल्ली वन पब्लिक स्कूल आैर मोदीनगर में कृषि फार्म का खुलासा हुआ है।इतना ही नहीं बृजपाल चौधरी के पास तीन वीआर्इपी लग्जरी गाड़ियां है। टीम ने उन गाड़ियों की तलाशी भी की।आयकर विभाग ने फिलहाल बृजपाल चौधरी और उनके परिजनों के सारे बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने तक सभी बैंक खातों से लेन-देन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: 126 करोड़ के घोटाले के बाद नोएडा प्राधिकरण के इस अधिकारी के घर आैर होटल पर इनकम टैक्स का छापा

सीर्इआे ने पता लगते ही किया निलंबित

नोएडा प्राधिकरण में बृजपाल चौधरी 1981 में जूनियर इंजीनियर के पद पर तैनात हुआ था। जिसे उन्हें एपीर्इ बनाया गया। वहीं उसके बाद आय से अधिक मामले में गुरुवार को छापेमारी की खबर मिलतें ही शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के सीर्इआे आलोक टंडन ने ब्रिजपाल चौधरी को निलंबित कर दिया। बृजपाल चौधरी चौधरी के खिलाफ निलंबन की कार्रवार्इ आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आय कर विभाग की छापेमारी के बाद की गर्इ।

ट्रेंडिंग वीडियो