Noida: BJP MLA Pankaj Singh अब तक बांट चुके हैं 2240 कुंटल आटा, 4 लाख को दिए खाने के पैकेट

Highlights

  • 58 दिन में वह करीब 4 Lakh को बांट चुके हैं खाने के पैकेट
  • करीब 45 हजार लोगों को दे चुके हैं Ration Kit
  • Jewar MLA Dhirendra Singh भी कर चुके हैं हजारों की मदद

By: sharad asthana

Updated: 23 May 2020, 05:19 PM IST

नोएडा। पूरे देश लॉकडाउन (Lockdown) को लगे हुए करीब दो माह हो चुके हैं। इस दौरान काफी दिन तक फैक्ट्रियां, कंपनियां व दुकानें बंद रहीं। अब जाकर लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के चौथे चरण में दुकानें खोलने की इजाजत मिली है। साथ निर्माण कार्य के लिए भी अनुमति मिल गई है। लेकिन इस दौरान कई लोगों की नौकरी छूट गई। काम नहीं होने वजह से कई लोगों के खाने के लाले पड़ गए। इनके लिए सरकारों के साथ ही कई जनप्रतिनिध और संस्थाएं आगे आई हैं। नोएडा (Noida) और जेवर (Jewar) के विधायक (MLA) भी शुरू से ही जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हुए हैं। नोएडा के विधायक पंकज सिंह (Pankaj Singh) और जेवर (Jewar) के विधायक धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) अब तक हजारों लोगों को राशन (Ration) की किट के साथ ही खाने के पैकेट बांट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में शादी को लेकर भी जारी हुई गाइडलाइन, दूल्हे और दुल्हन के बीच होगी दो मीटर की दूरी

नोएडा से हैं विधायक

पंकज सिंह नोएडा से भाजपा (BJP) विधायक हैं। वह लॉकडाउन के दौरान काफी सक्रिय रहे और अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों की मदद करते रहे। जैसे ही उनको किसी जरूरतमंद के बारे में पता चला तो उन्होंने उसके पास राशन पहुंचाया है। पंकज सिंह के पीए भूपेंद्र का कहना है कि लॉकडाउन लगने के अगले दिन 26 मार्च (March) से ही उन्होंने जरूरतदमंदों को खाने के पैकेट बांटने शुरू कर दिए थे। इसके लिए उनका एक सिस्टम बना हुआ है। गांवों में उनके कार्यकर्ता है, जो जरूरतमंदों की लिस्ट उन तक पहुंचाते हैं, जिसके बाद उनको खाना या राशन पहुंचाया जाता है। उनके आॅफिस के फोन नंबर पर मदद के लिए लोग फोन करते हैं। साथ ही उनको पर्सनली व्हाट्सऐप (Whatsapp) करके भी लोग मदद मांगते हैं। इसके अलावा लोग उनसे सोशल मीडिया पर भी संपर्क करते हैं।

यह भी पढ़ें: Exclusive: Pappu Yadav मजदूरों को ले जा रहे थे Bihar, DND पर पुलिस ने रोका

यह है राशन किट में

उन्होंने कहा कि वह औसतन रोज 6—7 हजार खाने के पैकेट सुबह और शाम लोगों को बांट रहे हैं। 26 मार्च से लगातार वह लोगों को खाने के पैकेट उपलब्ण करा रहे हैं। इस तरह से देखा जाए तो करीब 58 दिन में वह करीब 4 लाख खाने के पैकेट बांट चुके हैं। सूखे राशन की बा करें तो उन्होंने 29 मार्च से लोगों को सूखा राशन बांटना शुरू किया है। औसतन रोज वह 700—800 राशन किट (Ration Kit) जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं। मतलब 56 दिन में उन्होंने करीब 45 हजार लोगों को राशन किट दी होगी। राशन किट को देखें तो उसमें पांच किलो आटा, 5 किलो चावल, दो किलो दाल, नमक, साबुन, तेल और मसाले शामिल हैं। इस तरह से वह करीब सवा दो लाख किलो आटा और इतना ही चावल बांट चुके हैं। मतलब वह 22 मई (May) तक करीब 2240 कुंटल आटा और इतना ही चावल बांट चुके हैं।

जयपुर तक पहुंचाई मदद

पंकज सिंह के अलावा जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह भी लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। उनके पीए देवेंद्र भाटी का कहना है कि वह अब तक हजारों लोगों को खाना बांट चुके हैं। विधायक धीरेंद्र सिंह जयपुर (Jaipur) और दिल्ली (Delhi) तक लोगों की मदद कर चुके हैं। उनके ट्विटर (Twitter) पर कई लोग उनसे मदद मांग चुके हैं। हाल ही उन्होंने दिल्ली के सीलमपुर में फंसे करीब 100 परिवारों को राशन पहुंचाया था।

BJP
Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned