scriptसिंघम बनी पुलिस : नोएडा में चलाना है ई-रिक्शा, तो दिखाने होंगे कागज | permit required to run e-rikshaw in noida | Patrika News

सिंघम बनी पुलिस : नोएडा में चलाना है ई-रिक्शा, तो दिखाने होंगे कागज

locationनोएडाPublished: Jan 15, 2020 01:40:01 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights
– कमिश्रर प्रणाली लागू होते ही नोएडा पुलिस के तेवर हुए सख्त
– ई-रिक्शा संचालक दस्तावेज नहीं दिखा सके तो वाहन जब्त होंगे
– ट्रक-बस ऑपरेटर्स अपने वाहन सिर्फ ट्रांसपोर्ट नगर में ही खड़ा करें

e-rickshaw_1520417402.jpg
आशुतोष पाठक

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में कमिश्रर प्रणाली लागू होते ही पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों में सुधार की कार्यवाही भी शुरू कर दी है। न सिर्फ कानून-व्यवस्था के क्षेत्र में बल्कि, बेहतर टै्रफिक सिस्टम लागू करने की दिशा में भी नोएडा पुलिस ने सख्त कदम बढ़ाकर यह जता दिया है कि पुराने दिन अब लद गए। हालांकि, पुलिस अधिकारियों का मानना है कि हर सुधार के लिए जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जाएगी, तभी मनचाहे रिजल्ट मिलने के दावे किए जा सकेंगे।
इसी कड़ी में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक निर्देश पत्र जारी करते हुए साफ कर दिया है कि शहर में अब वही ई-रिक्शा चलेंगे, जिनके पास गाड़ी से संबंधित वैध कागज होंगे। जो संचालक वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाएंगे, उनके ई-रिक्शा को पुलिस जब्त कर लेगी।
यह भी पढ़ें

कमिश्नर प्रणाली : उम्मीद है थाने बिकने के आरोप अब नहीं लगेंगे..

इसके अलावा नोएडा पुलिस ने बड़े वाहन संचालकों यानी बस और ट्रक ऑपरेटरों के लिए भी एक निर्देश पत्र जारी किया है। इसके तहत, सभी ऑपरेटर अपने ट्रक और बसें सेक्टर 67 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में ही खड़ी करें। इसके लिए उन्हें एक हफ्ते का समय भी दिया गया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस के एसपी अनिल कुमार झा ने पत्रिका को बताया कि इस संबंध में सभी ऑपरेटर्स को अवगत करा दिया गया है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने पीड़ित परिवार को सौंपा 20 लाख का चेक, 6 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

एक हफ्ते के बाद शहर में जिन ऑपरेटर्स के ट्रक और बस ट्रांसपोर्ट नगर के अलावा कहीं भी खड़ेे मिले, तो उनके विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नोएडा पुलिस ने इस पर काम शुरू भी कर दिया है। चार दर्जन से अधिक ई-रिक्शा संचालक वैध कागज नहीं दिखा सके, जिसके बाद उनके वाहन जब्त कर लिए गए। यही नहीं, शहर में टै्रफिक सिस्टम से खिलवाड़ करने वाले सभी वाहन संचालकों के खिलाफ नोएडा पुलिस अब सख्त कार्रवाई करने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो