scriptWeather Alert: भारी बारिश के साथ ओले पड़ने से लौटी कड़ाके की ठंड, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश | rain change uttar pradesh weather cold wave forecast | Patrika News

Weather Alert: भारी बारिश के साथ ओले पड़ने से लौटी कड़ाके की ठंड, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश

locationनोएडाPublished: Jan 08, 2020 03:58:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights – West Uttar Pradesh के कई जिलों में बारिश के साथ पड़े ओले – बूंदाबांदी के कारण एक बार फिर कड़ाके की ठंड के पड़ने के आसार- न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने का पूर्वानुमान

heavy-rain.jpg
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है। नोएडा में सोमवार से ही रुक-रुककर बारिश (Rain) हो रही है। बुधवार सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी के कारण एक बार फिर कड़ाके की ठंड के पड़ने के आसार हैं। वहीं, ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुर्इ है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में जहां बुधवार सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं। वहीं मेरठ के इलाके में ओले पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: बारिश के साथ बढ़ी ठंड, सर्दी और कोहरा को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि नोएडा (Noida) में बुधवार सुबह से ही रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी हो रही है। इसके साथ ही शीतलहर भी चल रही है। वहीं, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में ओलों के साथ बारिश हो रही है। कुछ इसी तरह के हालात मेरठ (Meerut) में बने हुए हैं। जबकि मुरादाबाद (Moradabad) में सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं। वहीं, बागपत, बिजनौर में देर रात से ही भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो 9 जनवरी को मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने 10, 11 और 12 जनवरी को कोहरा पड़ने की संभावना व्यक्त की है।
बफीर्ली हवाओं से बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर नोएडा-एनसीआर में भी आगामी दिनों में देखने को मिलेगा। इसके तहत बुधवार से तेज बर्फीली हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही नोएडा समेत पूरे वेस्ट यूपी में एक बार फिर से पारा गिरेगा। इस वजह से सुबह के साथ ही दिनभर ठंड बनी रहेगी। हवा की गति से 20 से 25 किमी प्रति घंटे होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो