scriptपहले गरजे फिर जमकर बरसे बादल, कहीं-कहीं गिरे ओले, अब पड़ेगी ‘असली’ ठंड | rain in noida ncr imd forecast | Patrika News
नोएडा

पहले गरजे फिर जमकर बरसे बादल, कहीं-कहीं गिरे ओले, अब पड़ेगी ‘असली’ ठंड

Highlights:
-दिन ढ़लते ही मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी थी
-सुबह से ही सूरज भी बादलों के पीछे छिपा रहा
-वहीं शाम होते होते बूंदाबांदी शुरू हो गई

नोएडाDec 12, 2019 / 06:11 pm

Rahul Chauhan

demo.jpeg
नोएडा। दिल्ली-एनसीआर (Pollution in Delhi-NCR) में बेकाबू हो चुके प्रदूषण को धोने के लिए गुरुवार शाम बादल (Rain in Noida) पहले गरजे और फिर जमकर बरसे। इतना ही नहीं, कई इलाकों में ओले (Hailstorm) भी गिरे। बारिश ने जहां लोगों को प्रदूषण (Pollution) से कुछ राहत मिली है तो वहीं अब असली ठंड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी युवक से मिलने दुबई पहुंची मेरठ की युवती, संसद में गूंजा मामला तो घर वापस लौटी

दरअसल, दिन ढ़लते ही मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी थी। सुबह से ही सूरज भी बादलों के पीछे छिपा रहा। वहीं शाम होते होते बूंदाबांदी शुरू हो गई। नोएडा समेत गाजियाबाद और दिल्ली के कई इलाकों में बारिश से वातावरण साफ हो गया। हालांकि इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान यातायात भी कई इलाकों में प्रभावित रहा।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: 1.25 करोड़ की ई-बस में सफर करेंगे लोग

मौसम विभाग ने जारी की थी संभावना

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा पहले ही गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होने की संभावना जता दी गई थी। इसके साथ ही कई इलाकों में ओले पड़ने की भी बात कही गई थी। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को हुई बारिश के बाद तापमान में करीब 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। इसके साथ ही प्रदूषण का स्तर भी कम होने की बात कही जा रही है।
देश के सबसे प्रदूषित शहर

गौरतलब है कि बुधवा को नोएडा और ग्रेटर नोएडा देश में प्रदूषण के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। दोनों शहरों में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) 395 के करीब रेकॉर्ड किया गया। वहीं गाजियाबाद 421 एक्यूआई के साथ पहले नंबर पर बना रहा।

Home / Noida / पहले गरजे फिर जमकर बरसे बादल, कहीं-कहीं गिरे ओले, अब पड़ेगी ‘असली’ ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो