scriptआरएसएस के राष्‍ट्रोदय समागम में संघी बनकर पहुंचा सपा का यह दिग्‍गज नेता | RSS Rashtroday Programme In Meerut SP Leader Jaiveer Singh Reach | Patrika News

आरएसएस के राष्‍ट्रोदय समागम में संघी बनकर पहुंचा सपा का यह दिग्‍गज नेता

locationनोएडाPublished: Feb 26, 2018 12:15:45 pm

Submitted by:

sharad asthana

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के भव्‍य कार्यक्रम राष्‍ट्रोदय में रविवार को लाखों लोगों ने शिरकत की

rss
नोएडा। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के भव्‍य कार्यक्रम राष्‍ट्रोदय में रविवार को लाखों लोगों ने शिरकत। इस भव्‍य प्रोग्राम का गवाह बनने के लिए मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आदि भी पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर एक शख्‍स की उपस्थिति ने सबको चौंका दिया। स्‍वयंसेवक के गणवेश में पधारे इस श्‍ाख्‍स को जो जानता था, वह उसे देखकर हैरान रह गया। दरअसल, यह कोई और नहीं बल्कि सपा के पूर्व दिग्‍गज नेता जयवीर सिंह हैं, जिनकी अखिलेश यादव की सरकार में मेरठ ही नहीं बल्कि वेस्‍ट यूपी में काफी चलती थी।
नोएडा: एनकाउंटर का नहीं है खौफ, लूट का विरोध करने पर व्यापारी की गोली मारकर हत्या- देखें वीडियो

आसपास के जिलों में बोलती थी तूती

मेरठ के जिलाध्‍यक्ष रह चुके जयवीर सिंह की किसी सरकार में मेरठ हीं नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी तूती बोलती थी। अखिलेश यादव की सरकार में अधिकारी भी उनकी बात सुनते थे। हालांकि, अब वह जिलाध्‍यक्ष नहीं हैं लेकिन उन्‍होंने पार्टी नहीं छोड़ी है। जयवीर सिंह को पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। अारएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने पर उनका कहना है कि वह समागम में गए थे। वह सपा हैं या भाजपा में, इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। वहीं, इस बारे में सपा के जिलाध्‍यक्ष राजपाल सिंह का कहना है क‍ि उन्‍हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उधर, उनके समागम में शामिल होने पर शहर में चर्चाओं व राजनीति का माहौल गरम हो गया है। बताया यह भी जा रहा है कि उन्‍होंने वीआईपी गेट से एंट्री नहीं की है।
नीरव मोदी ही नहीं बल्कि इसने भी लिया बैंक से 110 करोड़ का लोन, अब तक नहीं चुकाया

लाखों स्‍वयंसेवक उपस्थित हुए

आपको बता दें क‍ि रविवार को अंग्रेजों को बाहर का रास्ता दिखाने वाली क्रांतिधरा मेरठ आरएसएस के ऐतिहासिक राष्ट्रोदय महाकुंभ की गवाह बनी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवकों के इस विशाल महाकुंभ से सामाजिक समरसता, सौहार्द, एकता, खंडता, संस्कृति, उदारता, भेदभाव पर चोट, सामाजिक बुराइयों पर प्रहार और राष्ट्रभक्ति जैसे कई संदेश मजबूती से निकले। इस समागम में आरएसएस के गणवेश में लाखों स्वयंसेवक उपस्थित हुए थे। इस समागम की अध्यक्षता महामंलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने की। इसमें मुख्य अतिथि संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो