Shukra Grah Parivartan : इन राशियों के स्वामी शुक्र की इस दिन से बदल रही है दशा, जानिए किस पर पड़ेगी मार और कौन होगा मालामाल

Shukra Dasha Parivartan Impact : इन राशियों पर पड़ेगा बुरा असर और इनकी होगी बल्ले-बल्ले

By:

Updated: 07 Jun 2018, 12:36 PM IST

नोएडा। ब्रह्मांड में नवग्रहों में छठवें ग्रह शुक्र को वृष और तुला राशि का स्वामी माना गया है। वह 8 जून की आधी रात के बाद 2 बजकर 54 मिनट पर शुक्र चन्द्रमा की राशि कर्क में प्रवेश करेगा। जहां पहले से ही राहु मौजूद है। नोएडा के ज्योतिषाचार्य विनोद शास्त्री के मुताबिक इस राशि में शुक्र 5 जुलाई तक रहेगा। इस दौरान शुक्र और राहु का मंगल और केतु से दृष्टि संबंध भी बनेगा यानी ये चारों ग्रह एक दूसरे को आमने-सामने से देखेंगे। ग्रहों का इस तरह से संयोग बनने से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा यह हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-कैराना व नूरपुर की हार पर इस समाज का चौकाने वाला खुलासा, हमारे वोट न देने से हारी भाजपा

तुला राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र तुला राशि से 10वें भाग में गोचर करेगा। इस राशि के जातकों के लिए स्थितियां अभी अनुकूल नहीं हैं। कार्यक्षेत्र में विवाद हो सकते हैं और प्रेम-प्रसंग में भी खटास आ सकती है। हालांकि महीने के आखिर में कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है।

यह भी पढ़ें-कैराना व नूरपुर उपचुनाव की हार पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय का बड़ा बयान, कह दी ये बात

मेष राशि वाले जातकों पर प्रभाव
शुक्र का गोचर आपकी राशि से चौथे भाव में होगा। इस गोचर से आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में आपको घरेलू खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आपके पार्टनर को इस बदलाव से करियर में लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़ें-कैराना लोकसभा उपचुनाव में जिस सीट से बेटा बना विधायक उसी पर हार गईं तबस्सुम हसन

वृष राशि के जातकों पर प्रभाव
इस राशि के जातकों की कुंडली के तीसरे भाव में शुक्र का गोचर होगा। आपकी खुशहाल जिंदगी के लिए यह बदलाव अच्‍छा साबित होने वाला है। वृष राशि के जातकों के लिए दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने के योग हैं। साथ ही भौतिक सुविधाओं में इजाफा होगा।

यह भी देखें- भ्रूण का परीक्षण होने की शिकायत पर अल्ट्रा साउण्ड केन्द्र पर छापा

मिथुन राशि के जातकों पर प्रभाव
इस राशि के जातकों की कुंडली के द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है। यह गोचर शादीशुदा लोगों के जीवन के लिए अच्‍छा है। जमीन-जायदाद के मामले में बात बन सकती है। हालांकि जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आने की आशंका है।

यह भी पढ़ें-कपड़े एेसे पहनिए, नहीं तो ग्रह-नक्षत्रों की कुदृष्टि से बच नहीं पाएंगे

कर्क राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र कर्क राशि में ही गोचर करेगा। ऐसा होने से इस राशि के जातकों के ऊपर शुक्र ग्रह की विशेष कृपा रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में लाभ होगा। शादीशुदा लोगों की जिंदगी में खुशी रहेगी।

यह भी देखें-दबंगों ने ढाबे में घुसकर की फायरिंग

सिंह राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र सिंह राशि से 12वें भाग में गोचर करेगा। ज्‍योतिष के मुताबिक आर्थिक रूप से आपके लिए यह गोचर बहुत अच्‍छा नहीं है। इस वजह से खर्चों में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने के साथ खर्च पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र का गोचर कन्या राशि से 11वें भाव में होगा। यह संयोग इस राशि के जातकों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति के लिए उपयोगी है। जातकों को भाग्‍य का पूरा सहयोग मिलेगा व साथ ही परिस्थितियां भी आपके अनुकूल रहेंगी। इनमें व्‍यापारी वर्ग को बड़ा फायदा होने की उम्मीद है।

वृश्चिक राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र वृश्चिक राशि से नौवें भाग में गोचर करेगा। इस दौरान इस राशि के जातकों के जीवन में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा। सब कुछ सामान्‍य रहेगा। समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी।

धनु राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र ग्रह इस राशि के 8वें भाव में गोचर करने जा रहा है। इस दौरान इस राशि के जातक गुप्‍त रोग से परेशान हो सकते हैं। वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है। आध्‍यात्‍म की ओर झुकाव बढ़ सकता है।

मकर राशि के जातकों पर प्रभाव
इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर सातवें भाग में होगा। ऐसा होने से आपकी जिंदगी खुशहाल रहेगी। कार्यक्षेत्र में भी अनुकूल स्थिति रहेगी। इस राशि के जातकों को इस दौरान प्रमोशन मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि के जातकों पर प्रभाव
इस राशि के लोगों की कुंडली के छठवें भाग में शुक्र का गोचर होगा। ऐसा होने के बाद से इस राशि के जातकों के लिए स्थितियां थोड़ी सी प्रतिकूल हो जाएंगी। आपको किसी भी चीज के लिए अतिरिक्‍त परिश्रम करना होगा। खर्चों में भी बेतहाशा वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि के जातकों पर प्रभाव
शुक्र का गोचर मीन राशि से पांचवें भाव में होगा। ऐसा होने से इस राशि के जातकों की कमाई के साधनों में वृद्धि होने की संभावना है। विवाहित लोगों के जीवन में नई खुशियां आंएगी। कोई फायदे की बड़ी डील होने की संभावना है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned