scriptUPSEE RESULT 2018: आर्इएएस के पोते ने किया टाॅप, लेकिन यह दादा की बजाय जाना चाहता है पिता की राह पर | upsee result 2018 noida resident aditya singh topped in exam | Patrika News
नोएडा

UPSEE RESULT 2018: आर्इएएस के पोते ने किया टाॅप, लेकिन यह दादा की बजाय जाना चाहता है पिता की राह पर

आर्टिफिशियल इंटेलिजन्स में जाना चाहता है ये टाॅपर

नोएडाMay 30, 2018 / 06:22 pm

Nitin Sharma

topper aditya singh

UPSEE RESULT 2018: आर्इएएस के पोते ने किया टाॅप, लेकिन यह दादा की बजाय जाना चाहता है पिता की राह पर

नोएडा।अक्सर लोग किसी प्रसिद्ध हसती को अपना रोल माॅडल बनाकर उसके जैसा मुकाम हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत करते है। लेकिन (यूपीएसर्इर्इ) उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेस एग्जाम में टाॅप करने वाला ये छात्र अपने आर्इएएस दादा को रोल माॅडल मानता है।यही वजह है कि अपने दादा से प्रेरणा लेकर वह एक अलग फिल्ड यानी आॅर्टिफिशियल इंटेलिजंस इंजीनियर बनना चाहते है।आॅर्टिफिशियल इंटेलिजंस कंप्यूटर साइंस आैर टेक्नोलाॅजी से संबंधित है। जिसमें रोबोट आैर आॅटोमेटिक मशीनों को बनाया जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं यूपीएसर्इर्इ में स्टेट में टाॅप करने वाले आदित्य सिंह की।

यह भी पढ़ें

मतगणना से पहले ही इस भाजपा प्रत्याशी ने किया जीत का दावा, बतार्इ ये वजह

नोएडा के इस शहर में रहता है ये हाेनहार

नोएडा के सेक्टर-50 में आदित्य अपने परिवार के साथ रहता है। उनके पिता आलोक सिंह एक नामी आर्इटी कंपनी में सीनियर डायरेक्टर है। आदित्य ने बताया कि उन्होंने इसी सत्र में लोट्स वैली इंटरनेशनल स्कूल से 12 वीं पास की है। आदित्य सिंह ने बारवहीं में भी 97 प्रतिशत अंक हासिल किए है। आदित्य बताते है कि इसके लिए उन्होंने हर दिन स्कूल आैर कोचिंग के बाद हर दिन पांच से छह घंटे तक लगातार पढ़ार्इ की थी। इसी कड़ी मेहनत से उन्होंने यूपीएसर्इर्इ में टाॅप करते हुए पहला स्थान पाया है। आदित्य ने बताया कि उन्हें पढ़ार्इ के लिए टीचर्स के साथ ही घर से भी अच्छा सपोर्ट मिला। इसके साथ ही आदित्य ने जेर्इर्इ का एक्जाम भी दिया है। उन्होंने बताया कि जून में जेर्इर्इ का रिजल्ट आएंगे। इसी के बाद आगे कहां दाखिला लेना है। इसके विषय में सोचेंगे।

यह भी पढ़ें

इस बाबा ने दस साल तक लड़की के साथ घर में किया गंदा काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

आर्इएएस दादा से प्ररेणा लेकर यह लक्ष्य किया तय

आदित्य ने बताया कि उन्होंने अपना रोल माॅडल हमेश अपने दादा जी को माना है। आदित्य ने बताया कि उनके दादा यूपी केंडर के आर्इएएस आॅफिसर रह चुके है। उन्होंने आर्इआर्इटी खंडकपुर से बीटेक की थी। इसके बाद आर्इएएस के दौरान वह मुख्य मंत्री के पी से लेकर अन्य कर्इ बड़े पोस्ट संभाली। जिसके बाद २००७ में फूड डिपार्टमेंट से कमिश्नर के पद से रिटायर्ड हुए थे। अपनी इस नौकरी के दौरान उन्होंने देश की सेवा की। दादा के प्ररेणा लेकर अब आदित्य सिंह आर्टिफिशियल इंटेलिजन्स इंजीनियर बनना चाहते है।

Hindi News/ Noida / UPSEE RESULT 2018: आर्इएएस के पोते ने किया टाॅप, लेकिन यह दादा की बजाय जाना चाहता है पिता की राह पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो