scriptउत्‍तर प्रदेश के इन शहरों से उड़ेंगे विमान | Uttar Pradesh Moradabad And Aligarh Team Visit For Start Airlines | Patrika News

उत्‍तर प्रदेश के इन शहरों से उड़ेंगे विमान

locationनोएडाPublished: Feb 21, 2018 03:15:14 pm

Submitted by:

sharad asthana

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अफसरों की टीम मुरादाबाद की मूढापांडे हवाई पट्टी पहुंची

airlines
नोएडा। उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद और अलीगढ़ से भी उड़ान सेवा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार को जहां भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अफसरों की टीम मुरादाबाद की मूढापांडे हवाई पट्टी पहुंची, वहीं लोक निर्माण विभाग ने भी हवाई अड्डे के 1200 मीटर फोर लेन मार्ग का 12 करोड़ का एस्टीमेट तैयार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, मंजूरी मिलने के बाद करीब एक माह में मार्ग बना दिया जाएगा।
सपा की लहर में भी भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे लोकेद्र सिंह

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम ने किया निरीक्षण

मूंछापांडे हवाई पट्टी को मंगलवार को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम ने निरीक्षण किया। टीम के सदस्‍यों ने कई घ्‍ज्ञंटों तक हवाई पट्टी का निरीक्षण करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान मुख्य द्वार से लेकर परिसर के अंदर दीवारें व वीआईपी लॉज के साथ ही हवाई पट्टी का तकनीकी स्तर पर निरीक्षण किया गया। उपमहाप्रबंधक टीके गुप्ता ने बताया कि दो दिवसीय दौरे पर टीम निरीक्षण करने के लिए आई है। उन्‍होंने बताया कि फर्स्‍ट फेज में 20 सीटर विमान सेवा शुरू करने के लिए मुरादाबाद के साथ ही अलीगढ़ हवाई पट्टी का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्राधिकरण मुख्यालय को सौंपी जाएगी।
Breaking- रुड़की के पास सड़क हादसे में बाल-बाल बचे भाजपा विधायक

सबसे पहले होगी एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम की स्‍थापना

उन्‍होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान उन कमियों को भी दूर किया जाएगा, जिससे विमान सेवा शुरू करने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। सर्वप्रथम एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी। इतना ही नहीं काम पूरा होने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम अंतिम निरीक्षण करेगी। उसकी मंजूरी मिलने के बाद ही यहां से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी।
उत्‍तर प्रदेश्‍ा के इस जिले में खुला अनोखा बैंक, जहां पुरुष भी दान कर रहे सैनेटरी पैड

लोक निर्माण विभाग ने भी किया सर्वे

वहीं, लोक निर्माण विभाग हवाई अड्डे की 1200 मीटर सड़क का निर्माण करेगा। इसमें अगर कट छोड़े जाते हैं तो डिवाइडर तकरीबन 1,000 मीटर का बनाया जाएगा। सड़क की चौड़ाई करीब साढ़े 20 मीटर की होगी। लोक निर्माण अधिकारियों ने भी मूंढापांडे हवाई अड्डे की सड़क निर्माण को लेकर निरीक्षण कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो