script

Weather Alert : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर लौट कर आया मानसून, यूपी के इन शहरों में दिन में ही छाया अंधेरा, आगले 48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

locationनोएडाPublished: Sep 22, 2018 03:58:09 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Weather Alert: Heavy rain warnings in many states and thunder Storm। मौसम विभाग की चेतावनी आखिरी सितंबर में कई राज्यों में हो सकती है बारिश, भारी बारिश फसलों को पहुंचा सकती है नुकसान

rain alert

मौसम विभाग की चेतावनी फिर लौट रहा मानसून, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

नोएडा। heavy rain warnings in many states and thunder Storm। सितंबर की शुरूआत होते ही देश के अधिकांश हिस्सें में मॉनसून कमजोर होने लगता है और बारिश का सीजन खत्म होने लगता है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। बीती रात पश्चिमी यूपी के नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बारिश हुई। जिसकी वजह से आज सुबह तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
वहीं मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें उत्तर प्रदेश के कुछ जिले भी शामिल हैं। इसके अलावा ओडिशा, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना, महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश में सितंबर के आखिरी में यानी 22 से 25 सितंबर तक बारिश का अंदेशा जाताया है।
ये भी पढ़ें: Big Breaking: अमरोहा में बस खाई में गिरी,पांच की मौत 40 से ज्यादा घायल


बीती रात से उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश भी हुई। पश्चिमी उत्तर प्रेदश के कई जिलों में आज आसमान में काले बादल देखने को मिले, तो वहीं कई जिलों में आज धूप काफी कमजोर और पतली रही। जिससे संभावना जताई जा रही है की आने वाले दिनों में यहां भी हल्की बारीश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम व पश्चिम विक्षोभ से कुछ इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाक के मुताबिक ***** बार मॉनसून सीजन में अब तक 341.1 एमएम बारिश हुई है। यह सामान्य 438.9 एमएम बारिश से 22% कम है। वहीं, कृषि विशेषज्ञों के अनुसार अब अगर तेज बारिश हुई तो धान की अगेती फसलों को नुकसान हो सकता है।
ये भी पढ़ें: मायावती इस समीकरण के कारण हैं मजबूत स्थिति में, भतीजे अखिलेश को दिखा सकती हैं ठेंगा!

आपको बता दें कि इस बार भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमान के मुताबिक कम बारिश हुई। जिसने किसानों के चिंता में डाल दिया। लेकिन अब किसानों ने अपने संसधानों से धान की रोपाई-बुआई कर ली है। ऐसे में इस वक्त की बारिश फसलों के लिए नुसकसानदायक हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो