scriptAlert: इस दिन शुरू होगी दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, पांच दिन तक चलेगी | Weather of monsoon may come delhi ncr in heavy rain july last week | Patrika News

Alert: इस दिन शुरू होगी दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, पांच दिन तक चलेगी

locationनोएडाPublished: Jul 20, 2018 01:20:47 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

लोगों को गर्मी से मिल सकेगी राहत

DEMO PIC

Alert: इस दिन शुरू होगी दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, पांच दिन तक चलेगी

नोएडा।देश के पश्चिम क्षेत्र में आए मानसून से तबाही के हालात पैदा हो गये थे।वहीं अब तक दिल्ली एनसीआर में भयंकर गर्मी से परेशान लोगों को झमाझम बारिश से राहत मिल सकती है।वहीं आफत के हालात भी पैदा हो सकते है।मौसम विशेषज्ञों के अनुसार जुलार्इ माह के अगले हफ्ते झमाझम बारिश होने की संभावना है।एेसे में अगर आप कहीं जाने का प्लान भी बना रहे है, तो यह खबर जरूर पढ़ लें।

यह भी पढ़ें

पति ने पत्नी पर नजर रखने के लिए अपनाया एेसा तरीका, पुलिस भी जानकर रह गर्इ दंग

इन दिनों हो सकती है जोरदार बारिश

दिल्ली-एनसीआर में आखिरी हफ्ते में 21 जुलाई से 25 जुलाई के बीच झमाझम बारिश होने की संभावना है।हालांकि दिल्ली एनसीआर में मानसून आ गया है।लेकिन झमाझम बारिश की जगह हल्की बूंदाबादी आकर ठहर जाती है।वहीं दिल्ली में 1 जून से 18 जुलाई के बीच कुल 145.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो सामान्य से भी करीब 20 प्रतिशत कम है।वहीं दिल्ली एनसीआर जैसे नोएडा, गुड़गांव, गाजियाबाद आैर फरीदाबाद में बारिश सामान्य से भी कम होने की वजह से उमस आैर भयंकर गर्मी बनी हुर्इ है। वहीं अब मूसलाधार बारिश के बाद गर्मी से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

यूपी कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस नेता को प्रधानमंत्री बनाने की कर दी अपील

इन प्रदेशों में भी आ सकता है मानसून

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बारिश के साथ ही दिल्ली व एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में दिन में पारा 31 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा सकता है।वहीं देश के पश्चिमी क्षेत्रों से लेकर दक्षिण छत्तीसगढ़ में हो रही मूसलाधार बारिश जारी रहेगी।वहीं इस मूसलाधार बारिश से देश के पश्चिमी क्षेत्र समेत मध्य प्रदेश के कर्इ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिती बन गर्इ है।वहीं एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा आैर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो