scriptWorld dairy summit 2022 : पीएम मोदी आज ग्रेटर नोएडा में, कुछ देर बंद रहेगा एक्सप्रेस-वे, ये रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही निकलें घर से | world dairy summit 2022 route diversion at india expo mart and expressway due to PM Narendra Modi visit | Patrika News

World dairy summit 2022 : पीएम मोदी आज ग्रेटर नोएडा में, कुछ देर बंद रहेगा एक्सप्रेस-वे, ये रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही निकलें घर से

locationनोएडाPublished: Sep 12, 2022 09:49:31 am

Submitted by:

lokesh verma

World dairy summit 2022 in Greater Noida : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में विश्व डेयरी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी और सीएम योगी समेत अन्य वीवीआईपी के दौरे को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है। प्लान के तहत 10 मिनट के लिए एक्सप्रेसवे बंद रहेगा।

world-dairy-summit-2022-route-diversion-at-india-expo-mart-and-expressway-due-to-pm-narendra-modi-visit.jpg
World dairy summit 2022 in Greater Noida : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में विश्व डेयरी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी सुबह 10.20 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। समारोह में हिस्सा लेने के बाद वह 12 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए इंडिया एक्सपो मार्ट से एक्सप्रेसवे पर रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ग्रेटर नोएडा से लेकर नोएडा और दिल्ली जाने वाले कुछ रास्तों को बंद किया है। एक्सपो मार्ट के आसपास वीवीआईपी पार्किंग और रूट डायवर्जन का सख्ती से पालन कराने के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस फोर्स लगाई गई है। हालांकि इमरजेंसी वाहनों को छूट दी जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा के भी सख्त बंदोबस्त किए गए हैं।
डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा का कहना है कि सप्ताह के पहले दिन सोमवार को ग्रेटर नोएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य वीवीआईपी लोग आ रहे हैं। इसको देखते शहर में रूट डायवर्जन लागू किया गया है, जो लोग घरों से बाहर ऑफिस या फिर किसी काम से निकल रहे हैं तो वह एक बार नोएडा ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन प्लान जरूर देख लें, अन्यथा उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों चालकों को वैवैकल्पिक मार्ग भी सुझाए हैं। इसके साथ ही किसी तरह की सहायता के लिए ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें – आज वर्ल्ड डेयरी समिट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, 50 से अधिक देशों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

शहर में मौजूद रहेंगे पीएम और सीएम

डीसीपी ने बताया कि रूट डायवर्जन को लेकर गूगल मैप पर भी सोमवार सुबह से ही जानकारी शेयर की जा चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां पीएम मोदी के दौरे के दौरान उनके साथ रहेंगे। इसके बाद सीएम योगी नोएडा सेक्टर-82 में बने नए बस अड्डे और सेक्टर-94 में आईटीएमएस का भी निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी ग्रेटर नोएडा से एक्सप्रेस-वे के रास्ते नोएडा जाएंगे। सीएम योगी के एक्सप्रेसवे से गुजरने के दौरान ट्रैफिक 10 मिनट के लिए रोकने के बाद चलाया जाएगा।
दिल्ली से एक्सपो मार्ट की ओर जाने वाला यातायात

– गोल चक्कर चौक या डीएनडी से एक्सप्रेस वे के रास्ते ग्रेटर नोएडा जाने वाले गोल चक्कर चौक या डीएनडी से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-37 से जा सकते हैं।
– एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेस वे के रास्ते ग्रेटर नोएडा जाने वाले सेक्टर-37 से जा सकते हैं।

– सर्विस रोड से नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर जाने वाले सर्विस रोड से जा सकते हैं।
– जीरो प्वाइंट से परी चौक जाने वाले जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के रास्ते पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होते हुए गंतव्य की तरफ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – ज्ञानवापी-शृंगार गौरी प्रकरण मामले में आज आएगा फैसला, वाराणसी में धारा-144 लागू
कार्यक्रम स्थल से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक

– परी चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा आने वाले अल्फा कमर्शियल गोल चक्कर/पी-3 गोलच क्कर से जा सकेंगे।

– आगरा से नोएडा जाने वाले परी चौक/अल्फा कमर्शियल गोल चक्कर से जा सकेंगे।
– सेक्टर-37 से डीएनडी-चिल्ला जाने वाले सेक्टर-37 से सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक होकर जा सकेंगे।

– कालिंदी कुंज से चिल्ला-डीएनडी जाने वाले सेक्टर-37, सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक होकर जा सकेंगे।

– एलिवेटेड मार्ग से चिल्ला-डीएनडी जाने वाले सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक होकर जा सकेंगे।
– नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले सर्विस रोड से जा सकेंगे।

– रजनीगंधा से डीएनडी जाने वाले रजनीगंधा चौक से गोल चक्कर चौक होते हुए चिल्ला या न्यू अशोक नगर होकर जा सकेंगे।
– डीएनडी से चिल्ला जाने वाले रजनीगंधा चौक से गोल चक्कर चौक, न्यू अशोक नगर होकर जा सकेंगे।

– गोल चक्कर से चिल्ला जाने वाले गोल चक्कर चौक से न्यू अशोक नगर होकर जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो