टोक्यो ओलंपिक : सोनम मलिक और अंशु मलिक ने किया क्वालिफाई

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की ओर से सोनम मलिक और अंशु मलिक ने क्वालिफाई कर लिया है।
इन दोनों खिलाड़ियों सहित अब तक भारत के 6 रेसलर ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 10 Apr 2021, 04:39 PM IST

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की ओर से सोनम मलिक (Sonam malik) और अंशु मलिक (Anshu malik) ने क्वालिफाई कर लिया है। 18 साल की सोनम और 19 वर्षीय अंशु अपनी अपनी कैटेगरी के फाइनल के लिए अपना टिकट पका कर लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों सहित अब तक भारत के 6 रेसलर ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके है। इन खिलाड़ियों में 3 महिला और 3 पुरुष शामिल है। आपको बता दें कि ओलम्पिक की शुरुआत शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 को होगी और रविवार, 8 अगस्त को समाप्ति होगी।

अंशु मलिक ने शोखिदा एक्खमिदोवा को 12-2 से हराया
19 वर्षीय अंशु मलिक ने 57 किलो कैटेगरी के सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की शोखिदा एक्खमिदोवा को 12-2 से हराया। अब वह फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल के लिए उतरेंगी। मेडल की बात करे तो अंशु साल 2020 में इंडिविजुअल वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले भी एशियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड कैडेट चैंपियनशिप में एक गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुकी है।

 

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें


सोनम ने की शानदार वापसी
वहीं सोनम मलिक की बात करें तो वह 62 किग्रा कैटेगरी के सेमीफानल मुकाबले मे कजाखस्तान की अयाउल्म केसीमोवा को 9-6 से हरा चुकी है। गेम के दौरान सोनम 0—6 से पीछे चल रही थी। इसके बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए खेल में वापसी की। लगातार 9 अंक बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। बता दें कि इससे पहले चयन ट्रायल में सोनम ने लगातार चौथी बार रियो ओलंपिक कांस्य पदक साक्षी मलिक को हराया था।

ये भी कर चुक क्वालिफाइ
सोनम और अंशु मलिक के पहले विनेश फोगाट भी महिला वर्ग में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई में अपनी जगह बना चुकी है। फोगाट 53 किलो वेट कैटेगरी में उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ पुरुष वर्ग की बात की जाए तो रवि कुमार दहिया, दीपक पूनिया और बजरंग पूनिया पहले ही क्वालिफाई कर चुके है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned