विजेंदर सिंह ने बताया सबसे बड़ा धर्म, बबीता फोगाट को दी नसीहत!

Vijender Singh भारत के इकलौते बॉक्सर हैं, जो ओलिंपिक मेडल जीत चुके हैं। इसके बाद वह अमेच्योर बॉक्सिंग छोड़ प्रोफेशनल बॉक्सर बन चुके हैं।

By: Mazkoor

Updated: 18 Apr 2020, 12:43 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जब पूरी दुनिया में खेल बंद है तो ऐसे में कुछ खिलाड़ी अपना कामों, मदद और बयानों से मरहम लगाने के लिए मैदान में उतर आए हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो अपने बयान से माहौल में जहर घोल रहे हैं। इनमें से किसी का नाम लिए बिना विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने मानवता का पाठ पढ़ाने वाला ट्वीट किया है। लोग इसे हाल में बबीता फोगाट (Babita Phogat) के जहरीले बोल से भी जोड़कर देख रहे हैं। ट्विटर यूजर्स का मानना है कि उन्होंने इस ट्वीट से बबीता फोगाट को नसीहत दी है।

इकलौते ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर

विजेंदर कुमार भारत के इकलौते बॉक्सर हैं, जो ओलिंपिक में मेडल जीत चुके हैं। अब वह अमेच्योर बॉक्सिंग छोड़कर प्रोफेशनल बॉक्सर बन चुके हैं। प्रोफेशनल बॉक्सिंग में वह अब तक लगातार 12 मुकाबले जीतकर कर अपराजेय चल रहे हैं। बता दें विजेंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। वहीं बबीता फोगाट ने भाजपा की टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरी थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

आफरीदी ने बड़े ब्रांड्स से की मार्मिक अपील, राशन दे दो फ्री में करूंगा विज्ञापन

लिखा, कोई धर्म अन्य धर्मों से वैर नहीं सिखाता

विजेंदर सिंह ने शुक्रवार की देर रात ट्वीट किया, ‘संसार का कोई भी धर्म मानव को मानव से वैर या दुश्मनी रखने की इजाजत नहीं देता। यदि कोई धर्म अन्य धर्म के लोगों से कटुता या वैर रखता है तो वह धर्म नहीं, बल्कि अधर्म ही है। विजेंदर सिंह ने अपने इस ट्वीट में न किसी का नाम लिया है और न ही कोरोना वायरस से लड़ रहे देश में माहौल खराब करने वाले किसी संदर्भ का हवाला दिया है। इसके बावजूद लोगों ने इस ट्वीट को बबीता फोगाट से विवादित ट्वीट से जोड़ लिया। कुछ ने सीधे-सीधे विजेंदर सिंह को कह दिया कि बबीता फोगाट का नाम लेने से क्यों बच रहे हैं?

भड़काऊ बयान के कारण बबीता पर हो चुका है एफआईआर दर्ज

शुक्रवार को ही ट्विटर पर बबीता फोगाट ट्रेंड कर रही थीं। उन्होंने बेहद भड़काऊ ट्वीट किया था। इसके बाद उनके पक्ष और विपक्ष में लोग उतर आए। ज्यादातर लोग उनका अकाउंट सस्पेंड करने की मांग कर थे तो कुछ उनके भड़काऊ बयान के समर्थन में थे। यहां तक कि मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया था। बता दें कि बबीता के भड़काऊ सांप्रदायिक बयान के लिए उन पर महाराष्ट्र में एफआईआर भी दर्ज किया गया है।

Coronavirus : एक अरब 40 करोड़ लोगों का है यह विश्व कप, इसे जीतने के लिए आदेशों का पालन करना होगा

बबीता बोलीं, चुप नहीं बैठेंगी

इस मसले पर बबीता फोगाट ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने जो ट्वीट किए थे, उसे लेकर उन्हें फेसबुक, ट्विटर, इंस्‍टाग्राम हर जगह धमकियां मिल रही हैं। कुछ लोग गालियां भी दे रहे हैं। उन्हें फोन पर धमकियां भी दी जा रही हैं। लेकिन वह चुप नहीं बैठने वाली और अपनी बात खुलकर कहती रहेंगी। वह कोई जायरा वसीम नहीं, जो ऐसी धमकियों के डर से घर में बैठ जाए। इससे पहले बबीता ने 15 अप्रैल को विवादित ट्वीट किया था- ‘कोरोना वायरस भारत की दूसरी बड़ी समस्‍या है। जमाती अब भी पहले नंबर पर बने हुए हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned