scriptNetflix पर देखते हैं मूवी या वेब सीरीज, इन टिप्स से बेहतर होगा व्यूइंग एक्सपीरियंस | Netflix tips and tricks for better viewing experience for you | Patrika News
गैजेट

Netflix पर देखते हैं मूवी या वेब सीरीज, इन टिप्स से बेहतर होगा व्यूइंग एक्सपीरियंस

Netflix tips and tricks: आप Netflix पर नई मूवी या वेब सीरीज देखते हैं तो ये खबर आपके काम आने वाले है। हम आपको यहां कुछ टिप्स देने वाले हैं, जो आपके काम आएंगे। इनको अपनाने से व्यूइंग अनुभव भी बेहतर होगा।

नई दिल्लीJan 24, 2022 / 06:20 pm

Ajay Verma

netflix.jpg

netflix

Netflix tips and tricks: नेटफ्लिक्स (Netflix) दुनिया का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला और पसंद किए जाने वाला ऐप है। अपनी लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए नेटफ्लिक्स अपने प्लेटफॉर्म पर काफी काम करता रहता है। जाहिर है आप भी नेटफ्लिक्स पर नई मूवी या वेब सीरीज देखते होंगे। इसलिए आज हम आपको यहां कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आपका व्यूइंग अनुभव बेहतर होगा।


वॉच हिस्ट्री रिमूव करें :
कोई भी नहीं चाहता है कि अन्य यूजर्स उसकी प्रोफाइल की वॉच हिस्ट्री को देखें। नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स को देखे गए कंटेंट को उन यूजर्स से छिपाने का विकल्प देता है, जिनके पास नेटफ्लिक्स अकाउंट का एक्सेस है। अपनी वॉच लिस्ट में मौजूद मूवी या वेब सीरीज के एपिसोड को छिपाने के लिए अकाउंट पर जाएं। यहां व्यूइंग एक्टिविटी पर टैप करें। इसके बाद आपकी वॉच लिस्ट से मूवी या वेब सीरीज का एपिसोड हाइड हो जाएगा। इसके अलावा आप हाइड ऑल पर टैप करके वॉच हिस्ट्री को छिपा सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें : मुफ्त में पाना चाहते हैं Amazon Prime की मेंबरशिप ? अपनाएं ये आसान तरीके


प्रोफाइल करें लॉक :
आप अपनी अनुमति के बिना किसी और को अपनी प्रोफाइल का एक्सेस नहीं देना चाहते हैं, तो नेटफ्लिक्स के पास आपके लिए एक समाधान है। आप अपनी प्रोफाइल को 4-अंकीय प्रोफाइल लॉक पिन से लॉक कर सकते हैं। इसके लिए अपने ब्राउजर को ओपन करें और अकाउंट पेज पर जाएं। प्रोफाइल एंड पेरेंटल कंट्रोल की सेटिंग में जाकर प्रोफाइल लॉक को चुनें। इसके बाद पासवर्ड डालकर प्रोफाइल लॉक कर दें। इतना करते ही प्रोफाइल लॉक हो जाएगी।

IMDb रेटिंग चेक करें :
क्या आप उन लोगों में से हैं जो कंटेंट को देखने से पहले उसकी IMDb रेटिंग चेक करते हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन हैक होगा। आप वेबसाइट पर जाकर शो या मूवी की रेटिंग चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Assembly Election 2022: मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं Voter iD Card, स्टेप बाय स्टेप फॉलो ये प्रोसेस

ऐसे बचाएं मोबाइल डेटा :
वाई-फाई नेटवर्क पर आप बिना रुकावट के नेटफ्लिक्स पर मूवी या वेब सीरीज देख सकते हैं। लेकिन मुसीबत तब बढ़ जाती है, जब हम मोबाइल डेटा का इस्तेमाल करते हैं। कई बार डेटा खत्म होने की वजह से मूवी या शो बीच में रुक जाता है। इसलिए अपने फोन पर नेटफ्लिक्स स्ट्रीम करते समय अपने डेटा को प्रबंधित करने के लिए, बस ऐप सेटिंग में जाएं और मोबाइल डेटा उपयोग पर टैप करें। इसके बाद सेव डेटा ऑप्शन को चुनें।

Home / Gadgets / Netflix पर देखते हैं मूवी या वेब सीरीज, इन टिप्स से बेहतर होगा व्यूइंग एक्सपीरियंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो