scriptपाकिस्तान सरकार ने ठुकराया इमरान खान की तरफ से आया बातचीत का प्रस्ताव | Pakistan government rejects talks proposal of Imran Khan | Patrika News

पाकिस्तान सरकार ने ठुकराया इमरान खान की तरफ से आया बातचीत का प्रस्ताव

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 02:46:18 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Imran Khan Vs. Pakistan Government: पाकिस्तान में इमरान खान और सरकार के बीच चल रही जंग किसी से भी छिपी नहीं है। काफी समय से सरकार विरोधी राह पर चल रहे इमरान ने हाल ही में पाकिस्तान सरकार के सामने एक प्रस्ताव पेश किया था, पर इसे ठुकरा दिया गया है।

imran_khan_and_shehbaz_sharif.jpg

Imran Khan’s proposal of talks rejected by Pakistan government

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट से रिहाई और इस्लामाबाद हाईकोर्ट से तोशखाना मामले में और अल कादिर ट्रस्ट मामले में राहत मिलने के बावजूद इमरान की मुश्किलें कम नहीं हुई है। प्रधानमंत्री पद की कुर्सी जाने के बाद से ही इमरान ने पाकिस्तान सरकार और सेना के विरोध में सुर छेड़े हुए हैं। इस वजह से पाकिस्तान सरकार और सेना दोनों भी उनके खिलाफ हैं। हाल ही में इसी वजह से इमरान का पाकिस्तान सरकार के सामने पेश किया गया एक प्रस्ताव भी ठुकरा दिया गया।


इमरान ने रखा बातचीत का प्रस्ताव

इमरान हर तरफ से मुश्किलों से घिरे हुए हैं। हाल ही में इमरान ने राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश (NRO) की मांग की। इसके लिए इमरान ने पाकिस्तान सरकार को बातचीत का प्रस्ताव भी भेजा था। इस बातचीत का मकसद पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव की तारीख पर आम सहमति बनाना था। इसके लिए इमरान ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से एक 7 सदस्यीय टीम का गठन भी किया था। पर पाकिस्तान सरकार का इमरान के बातचीत के प्रस्ताव पर जो जवाब आया, उससे इमरान को एक और झटका लगा।

सरकार ने ठुकराया इमरान का प्रस्ताव

इमरान ने पाकिस्तान सरकार के सामने बातचीत का जो प्रस्ताव रखा था, उसे पाकिस्तान सरकार ने ठुकरा दिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेता और पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) के भाई नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने भी इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि बातचीत सिर्फ राजनेताओं से होती है। आतंकवादियों और तोड़फोड़ करने वालों से कोई बातचीत नहीं होगी जिन्होंने शहीदों के स्मारकों को जला दिया और देश में आग लगाई।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने पाकिस्तान में हिंसा करते हुए कई जगहों पर तोड़फोड़ करने के साथ आग भी लगाई थी।

imran_khan_.jpg


यह भी पढ़ें

Elon Musk ने मांगी Twitter यूज़र्स से माफी, जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो