scriptElon Musk ने मांगी Twitter यूज़र्स से माफी, जानिए क्यों | Elon Musk apologises to Twitter users, know why | Patrika News

Elon Musk ने मांगी Twitter यूज़र्स से माफी, जानिए क्यों

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 01:40:56 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Elon Musk Apologises To Twitter Users: एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर यूज़र्स से माफी मांगी है। पर क्या आप जानते हैं कि एलन ने ट्विटर यूज़र्स से माफी क्यों मांगी है? आइए जानते हैं।

elon_musk_apology.jpg

Elon Musk apologises to Twitter users

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) को हाल ही में कुछ ऐसा करना पड़ा जो सामान्य तौर पर वह नहीं करते। और वो काम है किसी से माफी मांगना। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla), स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन को हाल ही में ट्विटर यूज़र्स से माफी मांगनी पड़ी। एलन ने पब्लिकली अपने ट्विटर अकाउंट पर यूज़र्स से माफी मांगी।


क्यों मांगी एलन ने माफी?

एलन के ट्विटर यूज़र्स से माफी मांगने की वजह ट्विटर ही है। दरअसल ट्विटर पर कई यूज़र्स इस बात से खुश नहीं हैं कि ट्विटर ऐप उनके स्मार्टफोन में ढेर सारा स्टोरेज स्पेस घेर लेता है। इसके लिए ट्विटर यूज़र्स शिकायत भी कर रहे हैं। हाल ही में इस बात पर एलन की नज़र पड़ी। ऐसे में एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए ट्विटर ऐप के स्मार्टफोन में ढेर सारा स्टोरेज स्पेस कवर घेरने की बात पर अफसोस जताते हुए ट्विटर यूज़र्स से माफी मांगी। एलन द्वारा शेयर की गई फोटो में ट्विटर ऐप ने स्मार्टफोन में 9.52 जीबी स्टोरेज स्पेस घर रखा है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1662654838398697472?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

चीन का ऐतिहासिक कदम, पहली बार सामान्य चाइनीज़ नागरिक को कल भेजा जाएगा अंतरिक्ष में

क्यों घेरता है इतना स्टोरेज स्पेस?


ट्विटर या दूसरे किसी ऐप के स्मार्टफोन में स्टोरेज स्पेस घेरने की वजह होती है ऐप की एडिशनल फाइल्स। एडिशनल फाइल्स ऐप के इस्तेमाल से अपने आप क्रिएट हो जाती हैं और इनसे ही स्टोरेज स्पेस बढ़ता है।

कैसे करें स्टोरेज स्पेस फ्री?

क्या ट्विटर और दूसरे ऐप्स द्वारा स्मार्टफोन में घेरा स्टोरेज स्पेस कम किया जा सकता है और वो भी बड़ी ही आसानी से। इसके लिए सबसे पहले स्मार्टफोन के Settings ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद Apps पर क्लिक करके ट्विटर या उस ऐप पर क्लिक करना है जिसका स्टोरेज स्पेस फ्री करना है। ऐप पर क्लिक करने के बाद स्टोरेज का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके नीचे की तरफ Clear data ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक कर देने से स्मार्टफोन में उस ऐप का स्टोरेज स्पेस कम हो जाएगा और स्मार्टफोन में स्टोरेज स्पेस बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़ें

तुर्की में एक बार फिर एर्दोगन सरकार, लगातार 11वीं बार बनेंगे राष्ट्रपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो