scriptPakistani Prime Minister Imran Khan Praises India, Lashes out at US | इमरान खान ने की भारत की तारीफ, अमेरिका पर साधा निशाना, मंत्री ने कहा हत्या की हो रही साजिश | Patrika News

इमरान खान ने की भारत की तारीफ, अमेरिका पर साधा निशाना, मंत्री ने कहा हत्या की हो रही साजिश

पाकिस्तान के प्रधानमत्री इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की है। इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बादद राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है।

नई दिल्ली

Published: April 01, 2022 06:06:57 pm

अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक स्वतंत्र विदेश नीति का पालन करने के लिए फिर से भारत की प्रशंसा की है। इमरान खान ने देश के नाम दिए संबोधन में धमकी वाले एक पत्र की चर्चा की थी जिसे उनकी गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विदेशी साजिश का सबूत बताया।
इमरान खान ने की भारत की तारीफ, अमेरिका पर साधा निशाना, मंत्री ने कहा हत्या की हो रही साजिश
इमरान खान ने की भारत की तारीफ, अमेरिका पर साधा निशाना, मंत्री ने कहा हत्या की हो रही साजिश
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया है कि अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम इमरान खान के हत्या की साजिश रची जा रही है। फवाद चौधरी ने बताया कि इस इनपुट के बाद से इमरान खान की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं, विपक्षी नेताओं न कहा है कि इमरान खान को सम्मानजनक विदाई पाने के लिए प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मगर इमरान खान दावा कर रहे हैं कि वो अंतिम समय तक अपनी कोशिश जारी रखेंगे।
राजनीतिक संकट का सामना कर रहे इमरान खान ने गुरुवार को अपने भाषण के दौरान धमकी वाले पत्र के लिए अमेरिका का नाम लिया था। इसे उन्होंने अपनी सरकार को बेदखल करने की साजिश के सबूत के तौर पर पेश किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने गलती से अमेरिका का नाम लिया है।
इमरान खान ने इस्लामाबाद में आयोजित विशाल जनसभा के दौरान अपनी जेब से कागज का एक टुकड़ा निकाला था और उसे लहराते हुए कहा कि ये उनकी सरकार को गिराने के लिए रची गई अंतरराष्ट्रीय साजिश यह एक सबूत है।
तो वहीं अब इमरान खान ने भारत का जिक्र करते हुए अमेरिका पर निशाना साधने की कोशिश की है। इमरान खान ने कहा, भारत पश्चिम देशों का सहयोगी है, इसके बावजूद वह रूस पर प्रतिबंध लगाने के बजाय उनसे तेल खरीद रहा है। जबकि एक शक्तिशाली देश मेरी रूस की यात्रा पर नाराज हो गया। माना जा रहा है कि इमरान का इशार अमेरिका की तरफ था।
इमरान खान के लगातार अपने बयानों में भारत का जिक्र कर पाकिस्तानी जनता का समर्थन हासिल करने की जुगत में लगे हुए हैं। इमरान खान ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत अमेरिका के साथ QUAD का हिस्सा है, फिर भी वे रूस से तेल आयात कर रहे हैं, यह भारत की विदेश नीति है।

यह भी पढ़ें

‘उत्कल दिवस’ पर ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी व राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई

उन्होंने कहा, "मैं आज हिंदुस्तान को दाद देता हूं, उसने हमेशा आजाद फॉरेन पॉलिसी रखी है। भारत और अमेरिका का एलायंस है और खुद को न्यूट्रल कहता है। भारत रूस से तेल मंगवा रहा है, जबकि प्रतिबंध लगे हुए हैं। क्योंकि भारत की विदेश नीति लोगों की बेहतरी के लिए है।"

यह भी पढ़ें

कोरोना काल में बिहार लौटे युवकों के लिए बन रही योजना, प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराएगी नीतीश सरकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंIPL 2022 RCB vs GT live Updates: पावर प्ले में गुजरात 2 विकेट के नुकसान पर 38 रनों पर6 साल की बच्ची बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर; 5 लोगों को दिया नया जीवनGyanvapi Masjid-Shringar Gauri Case: सुप्रीम कोर्ट में 20 मई और वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई को होगी सुनवाईपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.