VIDEO : शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव, सावन के पहले सोमवार पर शिव मंदिरों में किया गया रुद्राभिषेक, उमड़े श्रद्धालु

Suresh Hemnani

Updated: 22 Jul 2019, 03:32:40 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। सावन माह के पहले सोमवार [ First Monday of Savan ] पर शहर के विभिन्न शिवालयों में दर्शनार्थ श्रद्धालुओं [ crowd of devotees in the shiv temples ] की कतारें देखने को मिली। इस दौरान रुद्राभिषेक के साथ भोलेनाथ से बारिश की कामना की गई। सोमनाथ मंदिर [ Somnath Temple ] व लाखोटिया महादेव मंदिर [ Lakhotia Mahadev Temple ] पर विशेष सजावट [ Special decoration ] की गई।

सावन का पहला सोमवार आज : बाबा परशुराम महादेव के दरबार में गूंजा हर-हर महादेव, दर्शनार्थ उमड़ा जनसैलाब

पंडित महेश श्रीमाली ने बताया कि सावन माह में सोमवार का विशेष महत्व होता है। सावन माह में कुल चार सोमवार आ रहे हैं। सोमवार के साथ मरुस्थलीय नाग पंचमी [ nag panchami ] भी है जिसका विशेष महत्व होता है। सावन के पहले सोमवार पर शहर के विभिन्न शिवालयों में शिव भक्तों द्वारा रुद्र का विशेष पूजन किया गया।

अग्रसेन वाटिका स्थित अचलेश्वर पंचमुखी महादेव मंदिर में विशेष पूजन की गई। इस मौके पर सोमनाथ व लाखोटिया महादेव मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों पर विशेष सजावट की गई।

VIDEO : श्मशान में मिले तांत्रिक सामान से मचा हडक़ंप, ग्रामीणों ने तांत्रिक के खिलाफ की कार्रवाई मांग

Road accident : परशुराम महादेव दर्शनार्थ जा रहे श्रद्धालुओं से भरी जीप गहरी खाई में गिरी, पेड़ पर अटकी सांसें

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned