मजदूर को मिला उज्ज्वल किस्म का बेशकीमती हीरा, लाखों में है इस नायाब हीरे की कीमत

बुधवार को भी पन्ना की कृष्ण कल्याणपुर पटी की उथली हीरा खदान से मजदूर रामप्यारे विश्कर्मा को 14.9 कैरेट का उज्ज्वल किस्म का बेशकीमती हीरा मिला है। इस हीरे की कीमत 70 लाख से अधिक बताई जा रही है।

By: Faiz

Updated: 24 Feb 2021, 06:25 PM IST

पन्ना/ मध्य प्रदेश की हीरो की नगरी पन्ना में एक गरीब मजदूर की किस्मत तब चमक गई, जब उसे कृष्ण कल्याणपुर पटी की उथली हीरा खदान से 14.9 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला। जानकारों की मानें तो, हीरे की अनुमानित कीमत 70 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। सात साथियों के साथ खदान लगाकर दिन-रात मेहनत की और आखिरकार रत्नगर्भा धरती ने सातों गरीब मजदूरों को बेशकीमती रत्न देकर उनकी किस्मत ही बदल दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना इफेक्ट : इस साल भी नहीं निकलेगी रंगपंचमी की गेर, 75 साल में कोरोना की ही वजह से दूसरी बार लगा ब्रेक

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

3 दिन से लगातार हीरे उगल रही धरती

मध्यप्रदेश के पन्ना जिला की रतनगर्भा धरती इन दिनों बेशकीमती हीरे उगल रही है। बीते 3 दिनों से लगातार यहां मजदूरों को हीरे मिल रहे हैं। सोमवार को एक मजदूर को एक साथ दो हीरे मिले थे और आज भी एक गरीब मजदूर को बेशकीमती 14.09 कैरेट का हीरा मिला है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 70 लाख से ज्यादा बताई जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- टायर फटने से अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 1 की मौत 2 घायल


7 मजदूरों की मेहनत रंग लाई

मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा निवासी एनएमडीसी कॉलोनी ने अपने सात साथियों के साथ मिलकर कृष्ण कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान में हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर हीरा खदान लगाई थी। मजदूर रामप्यारे ने बताया कि, दिन-रात खदान में मेहनत सभी सात साथियों ने मिलकर की और आखिरकार भगवान जुगल किशोर ने उनकी मेहनत का फल उन्हें ये बेशकीमती रत्न के रूप में दिया है, जिसे सभी साथियों ने हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा करा दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- शबरी माता जयंती पर शहर में निकला चल समारोह, आदिवासी भजनों की धुन पर थिरके लोग


कलेक्टर ने दीं शुभकामनाएं

इस दौरान पन्ना कलेक्टर ने खुद अपने हाथों से मजदूर रामप्यारे को फूलमाला पहनाकर शुभकामनाएं एवं बधाई दीं। जिले के अन्य मजदूरों को हीरा खदान लगाने के लिए कहा कि, मजदूरों को अच्छे दाम मिल रहे रहे है, साथ ही इससे राजस्व को भी लाभ हो रहा है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned