scriptदिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्या पर गुस्साए केजरीवाल, दिल्ली पुलिस का जवाब- अपराध घटा है | Arvind Kejriwal tweets 5 murders in last 24 hours, Delhi police claims crime rate down | Patrika News

दिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्या पर गुस्साए केजरीवाल, दिल्ली पुलिस का जवाब- अपराध घटा है

Published: Jun 14, 2019 07:20:43 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कानून व्यवस्था केजरीवाल और दिल्ली पुलिस आमने सामने
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र और राज्यपाल पर उठाए सवाल
दिल्ली पुलिस ने सीएम के ट्वीट पर तुरंत किया पटलवार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल खड़ा करते हुए केंद्र सरकार को घेरा है। केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में पांच हत्याएं हुई हैं। सीएम ने ट्वीट कर इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को टैग करते हुए उचित कार्रवाई की अपील की। इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि राज्य में अपराध घटा है।

दिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्या पर गुस्साए केजरीवाल, दिल्ली पुलिस का जवाब- अपराध घटा है

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने सवाल खड़ा करते हुए केंद्र सरकार को घेरा है। केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में पांच हत्याएं हुई हैं। सीएम ने ट्वीट कर इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को टैग करते हुए उचित कार्रवाई की अपील की। इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि राज्य में अपराध घटा है।

ममता बनर्जी की चेतावनी- बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलनी ही होगी

सीएम केजरीवाल का ट्वीट

आम आदमी पार्टी के मुखिया और सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार शाम चार बजकर 13 मिनट पर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 5 हत्या हो जाना चिंता का विषय है। मैं उपराज्यपाल और गृह मंत्री से अपील करता हूं कि राजधानी की लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था पर ध्यान दें।

बिहार में चमकी बुखार और इंसेफेलाइटिस का कहर, अब तक 54 बच्चों की मौत

Arvind kejriwal tweet

दिल्ली पुलिस का रिप्लाई

सीएम केजरीवाल के ट्वीट के ठीक 54 मिनट बाद दिल्ली पुलिस की ओर से मुख्यमंत्री को जवाब दिया गया। दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से केजरीवाल के ट्वीट पर रिप्लाई किया गया कि जो भी हत्याओं के मामले सामने आए हैं, वह व्यक्तिगत दुश्मनी से जुड़े हुए हैं। इसकी पुष्टि हो चुकी है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छी खबर- ESI अंशदान घटा, अब जेब में आएगी ज्यादा सैलरी

क्राइम रेट डाउन

इसके साथ दिल्ली पुलिस ने यह भी लिखा, ‘जो आरोपी हैं उनकी गिरफ्तारी पहले भी हुई है, क्योंकि उनका पिछला रिकॉर्ड भी खराब है। कुल मिलाकर 2019 में जघन्य अपराध में 10.5 फीसदी की कमी आई है। हथियार द्वारा किए गए अपराध में भी 5.65 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में 11.5 फीसदी की कमी आई है।’

इसरो प्रमुख ने किया ऐलान, अपना स्पेस स्टेशन लॉन्च करेगा भारत

delhi police tweet

दिल्ली पुलिस केंद्र के अधीन

बता दें कि राजधानी दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है। यहां पर कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य सरकार की नहीं बल्कि गृह मंत्रालय की है। दिल्ली पुलिस भी दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं बल्कि उपराज्यपाल और गृह मंत्री को ही रिपोर्ट करती है।

पूर्ण राज्य की मांग जारी
सत्ता में आने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं। उनकी इस मांग को लेकर अक्सर एलजी और केंद्र से टकराव के हालात बनते रहते हैं।

ISRO 2022 में लॉन्च करेगा मानव मिशन गगनयान, तब होगी आजादी की 75वीं सालगिरह

Arvind kejriwal
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में पांच हत्याएं हुईं
14 जून: सुबह हर्ष विहार इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने कार सवार दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।
13 जून: रात भलस्वा डेरी इलाके में एक प्रॉपर्टी डीलर चंद्रशेकर की हत्या।
13 जून: भलस्वा डेरी में ही एक नाबालिग की भी गोली मार कर हत्या।
13 जून: भलस्वा डेयरी इलाके में ही एक युवक की गला रेतकर हत्या।
13 जून: विकासपुरी इलाके में प्रॉपर्टी डीलर अमित कोचर की गोली मारकर हत्या।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो