scriptअयोध्या मामले का सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला | ayodhya Verdict Rajeev Shukla says Congress wants amicable solution | Patrika News
राजनीति

अयोध्या मामले का सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला

ayodhya Verdict पर राजीव शुक्ला का बड़ा बयान
राजीव शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत
SC ने विवादीत जमीन राम जन्मभूमि न्यास को देने का किया फैसला

नई दिल्लीNov 12, 2019 / 11:38 am

Shivani Singh

rajeev shukla
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने शनिवार को अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी श्रेय लेने की दौड़ में नहीं रही, क्योंकि वह इस मुद्दे का सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती थी।
यह भी पढ़ें

अयोध्या पर SC के फैसले का तेजस्वी यादव ने किया स्वागत, कहा- देश में हर मंदिर-मस्जिद

शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस श्रेय लेने या बदनाम करने की लड़ाई में नहीं है। कांग्रेस हमेशा सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती थी और आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और इसका समाधान किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि 1993 में कांग्रेस सरकार ने पूरी जमीन का अधिग्रहण किया था, जिस पर अदालत ने शनिवार को फैसला दिया है।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों के विश्वास का सम्मान किया है। शुक्ला ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सभी लोगों को फैसले का सम्मान करना चाहिए और अदालत ने सभी विश्वासों को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ निर्णय दिया है।’
वहीं, कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा राम मंदिर पर राजनीति की है। उनके लिए राजनीति महत्वपूर्ण रहा है, लेकिन कांग्रेस के लिए समाधान महत्वपूर्ण रहा है, जो अब जाकर हुआ है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या मामले पर SC के फैसले पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- हमे खैरात में नहीं चाहिए 5 एकड़

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद मामले में एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने विवादीत जमीन राम जन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है। वहीं, सुन्नी वफ्त बोर्ड को अयोध्या में अलग से 5 एकड़ जमीन देने की बात कही है।

Home / Political / अयोध्या मामले का सौहार्दपूर्ण समाधान चाहती रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो