बिहार के अधिकारियों पर गिरा नीतीश बम, बड़े प्रशासनिक फेरबदल

बिहार के अधिकारियों पर गिरा नीतीश बम, बड़े प्रशासनिक फेरबदल

Kiran Rautela | Publish: Apr, 28 2018 03:05:04 PM (IST) राजनीति

बिहार में नीतीश सरकार ने करीब 45 आईएएस और 24 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

नई दिल्ली। बिहार में एनडीए की सरकार आने के बाद से पहली बार बडा़ प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बिहार में नीतीश सरकार ने करीब 45 आईएएस और 24 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। जहां एक तरफ भारतीय प्रशासनिक सेवा के 45 पदाधिकारी की जगह बदल दी गई है वहीं भारतीय पुलिस सेवा के 24 अधिकारियों को भी इधर से उधर किया गया है।

बता दें कि 55 मंडलों में नए एसडीओ भी तैनात किए गए हैं। साथ ही डीएसपी लेवल के 70 अफसरों की जगह भी बदल दी गई है। जानकारी है कि आईएएस अधिकारियों में रवि मनुभाई परमार को पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव का भार सौंपा गया है। वहीं राधेश्याम साह को स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव के पद का भार दिया गया है।

गृह विभाग और प्राथमिक शिक्षा का भार इन पर-

गृह विभाग में संयुक्त सचिव ईश्वर चंद्र सिन्हा और प्राथमिक शिक्षा की बात करें तो रविंद कुमार वर्मा को निदेशक बनाया गया है।

रोहतास के जिला पदाधिकारी की जिम्मेदारी पंकज दीक्षित को थमाई गई है। वहीं पूनम को कटिहार, अनिरुद्ध कुमार को खगड़िया, चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर, अरशद अजीज को शिवहर, शोभेंद्र कुमार को शिवहर, मोहम्मद सोहैल को मुजफ्फरपुर, प्रणव कुमार को भागलपुर , रंजीत कुमार को सीतामढ़ी, राजीव रौशन को वैशाली की जिम्मेदार दी गई है। गोपालगंज के नए जिला पदाधिकारी के रूप में अब अनिमेष कुमार दिखेंगे, तो महेंद्र कुमार को किशनगंज, राहुल कुमार को बेगूसराय थमाया गया है।

आईपीएस अधिकारियों में इस तरह किया गया है फेर-बदलाव-

- हरप्रीत कौर को मुजफ्फरपुर का एसएसपी बनाया गया।

-मनोज कुमार को दरभंगा के एसएसपी को भार सौंपा गया है।

-वहीं राजीव मिश्रा को गया का एसएसपी बनाया गया है।

-आशीष भारती को भागलपुर के एसएसपी का भार दिया गया है।

-विशाल शर्मा को पूर्णिया का एसपी बनाया गया।

- मानवजीत सिंह ढिल्लों को वैशाली और बिकास वर्मन को सीतमाढ़ी का एसपी बनाया गया है।

- सतवीर सिंह रोहतास के एसएसपी बने तो राकेश कुमार सहरसा के।

- कटिहार की जिम्मेदारी उमाशंकर प्रसाद को विकास कुमार को दी गई।

-गौरव मंगला को मुंगेर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है और कुमार आशीष को किशनगंज का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned