तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- बिहार से शुरू हो Chief Ministerial डिबेट की परंपरा

  • Bihar Election: तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने नीतीश कुमा को दी खुली बहस करने की चुनौती
  • तेजस्वी ने कहा- बिहार से शुरू हो Chief Ministerial डिबेट की परंपरा

By: Kaushlendra Pathak

Published: 21 Oct 2020, 11:05 AM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी। विपक्षी पार्टियां जहां सरकार की नाकामियां गिनाने में जुटी हैं। वहीं, सत्तापक्ष अपनी उपलब्धियां गिनवा रही है। आलम ये है कि जैसे-जैसे मतदान का समय नजदीक आते जा रहा है, मुकाबला बेहद दिलचस्प होते जा रहा है। इसी बीच आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मैं नीतीश जी को खुली चुनौती दे रहा हूं कि वह अपनी किसी एक उपलब्धि पर हमसे बहस कर लें। तेजस्वी ने यहां तक कहा है कि बिहार से Chief Ministerial डिबेट की परंपरा शुरू हो।

पढ़ें- India China Tension: LAC पार कर लद्दाख पहुंचा था चीनी सैनिक, अब भारत ने उसे चीन को सौंपा

'तेजस्वी ने नीतीश कुमार को दी खुली चुनौती'

दरअसल, इन दिनों में बिहार में सियासी पारा चरम पर है। इसी क्रम में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं विनम्रतापूर्वक माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से कहना चाहता हूं कि आपने बिहार में 15 साल तक राज किए। इस दौरान आपकी जो भी उपलब्धियां रही हैं, उनमें से किसी एक उपलब्धि पर जहां चाहें, हमसे बहस कर लें। उन्होंने कहा कि यह एक खुली चुनौती है। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बहस से में बिहार में राजनीति की एक नई परंपरा की शुरुआत होगी। तेजस्वी ने कहा मैं विनम्रता से कहना चाहता हूं कि नीतीश कुमार इस चुनौती को स्वीकार करें और सूबे में एक नई परंपरा की शुरुआत करें। तेजस्वी के इस बयान पर जेडीयू नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू नेताओं का कहना है कि फिलहाल ये संभव नहीं है, क्योंकि वर्तमान में सभी नेता चुनाव में व्यस्त हैं। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए जेडीयू नेताओं का कहना है कि पहले वह अपने मात-पिता से हिसाब मांगे। क्योंकि, उन्होंने भी बिहार में 15 सालों तक राज किया है।

पढ़ें- COVID-19 पर ICMR का नया खुलासा, एंटीबॉडी खत्म होते ही हो सकता है कोरोना

लगातार CM नीतीश पर हमला बोल रहे हैं लालू के 'लाल'

इससे पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था, 'नाम मत लो उसका। उनकी झूठी दलीलों ने व्यापारियों का धंधा डूबा दिया। सत्ता संरक्षित अपराध के कारण प्रतिवर्ष हज़ारों व्यवसायियों की हत्या हुई है। 15 वर्षों के मुख्यमंत्री बतायें कौन है व्यापारियों की हत्याओं का दोषी?? यहां आपको बता दें कि बिहा में पहले चरण का मतदान अगामी 28 अक्टूबर को है। वहीं, 10 नवंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned