scriptबिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा, ये बन सकते हैं नए अध्यक्ष | Bihar Pradesh Congress President Madan Mohan Jha Resigns | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा, ये बन सकते हैं नए अध्यक्ष

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस की हार और चुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा का इस्तीफा हुआ। वो लगातार चार साल से बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे।

नई दिल्लीApr 14, 2022 / 03:30 pm

Archana Keshri

बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा, ये बन सकते हैं नए अध्यक्ष

बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा, ये बन सकते हैं नए अध्यक्ष

बिहार में लगातार कांग्रेस की हार और चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा पर इस्‍तीफे का दबाव बना हुआ था। मदन मोहन झा ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी हाई कमान ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। अपना इस्तीफा देने से पहले मदन मोहन झा राहुल गांधी से मिले। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने मदन मोहन झा को अपने पद से इस्तीफा देने को कहा था। इसके बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया।
मदन मोहन झा को बिहार में कांग्रेस की खराब स्थिति के लिए जिम्‍मेदार माना जा रहा है। हालांकि, मदन मोहन झा ने इस्तीफा से इनकार करते हुए कहा है कि उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात कर संगठन और पार्टी की भावी कार्यक्रमों पर चर्चा की है। जहां तक इस्‍तीफा की बात है, मदन मोहन झा ने कहा कि उन्‍होंने पहले ही इस्तीफे की पेशकश की थी।
पार्टी के कद्दावर नेता और विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद मिश्रा ने मदन मोहन झा के इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि झा ने अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। वही हीं इस्तीफा देने के बाद मदन मोहन झा ने कहा कि मैं 6 महीने पहले ही हाईकमान को बोल चुका हूं। मेरा कार्यकाल पूरा हो चुका है, किसी नए को अध्यक्ष बनाया जाए। इसमें इस्तीफा की क्या बात है। कोई नौकरी थोड़े है जो हटाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

झगड़े के बाद दादा-दादी पहुंच गए पुलिस स्टेशन, फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा कि वीडियो हुआ वायर

मदन मोहन झा के इस्तीफा के बाद पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नामों पर विचार करना शुरु कर दिया है। पार्टी सूत्रों की माने तो बिहार में कांग्रेस दलित या अल्पसंख्यक कोटे से किसी को अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है। लेकिन, भूमिहार कोटे से भी कई नाम चर्चा में हैं। तो वहीं पार्टी के दो वरिष्ठ नेता विधायक राजेश राम और विजय शंकर दुबे का ना अध्यक्ष के तौर पर चल रहा है। एक-दो दिनों में इसका औपचारिक एलान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में जल बोर्ड व DTC समेत कई पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, जानें क्या मांगी गई है योग्यता

Home / New Delhi / बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा, ये बन सकते हैं नए अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो