scriptसीएम Mamata Banerjee पर बीजेपी ने साधा निशाना, कैलाश विजयवर्गीय ने दी ये चुनौती | BJP Leader target CM Mamata Banerjee give challenge to her on Farmer Bill | Patrika News
राजनीति

सीएम Mamata Banerjee पर बीजेपी ने साधा निशाना, कैलाश विजयवर्गीय ने दी ये चुनौती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee पर बीजेपी ने साधा निशाना
बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम को दी बड़ी चुनौती
मुख्यमंत्री साबित करें कि कृषि क्षेत्र से संबंधित दो विधेयक से किसानों को होगा नुकसान

नई दिल्लीSep 25, 2020 / 10:37 am

धीरज शर्मा

CM Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दी चुनौती

नई दिल्ली। कृषि बिलों को लेकर सियासी घमासान जारी है। सड़क से लेकर संसद तक ये मामले गर्माया हुआ है। इस बीच कृषि बिल का गूंज पश्चिम बंगाल में भी सुनाई दी। भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee )पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस और सीएम ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बिचौलियों को संरक्षण देती है।
यही नहीं उन्हों ने सीएम को चुनौती भी दे डाली कि वह साबित करें कि कृषि क्षेत्र से संबंधित दो विधेयक किसानों को नुकसान पहुंचाएंगे। आपको बता दें कि संसद ने हाल में इन विधेयकों को पारित किया है।
कोरोना लॉकडाउन को लेकर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दोबारा नहीं लागाया जाएगा लॉकडाउन, जानें वजह

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है। कैलाश विजयवर्गीय कृषि बिल को लेकर ममता बनर्जी की ओर से जताए जा रहे विरोध पर भी निशाना साधा है। बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ये चुनौती दी है कि वे साबित करें कि कृषि बिल किस तरह किसानों को नुकसान पहुंचाएगा।
कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी पर हमला बोलते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस समर्थित सोसाइटी कम दामों पर किसानों से उपज खरीदती हैं। यही वजह है कि तृणमूल कांग्रेस का नेतृत्व कृषि विधेयकों को लेकर चिंतित है।
बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि संसद में विधेयकों के पारित होने के बाद तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेचैन हो गई। क्योंकि उनकी पार्टी बिचौलियों को संरक्षण देती है जो किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी से वंचित करते हैं।
किसानों की आय में होगी बढ़ोतरी
बीजेपी नेता ने कहा कि विधेयक के पारित होने के बाद सबसे ज्यादा फायदा छोटे और हाशिए पर पड़े किसानों को होगा। इससे वे अपनी उपज को देश में कहीं बेच सकते हैं और इससे उनकी आय में बढ़ोतरी होगी।
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

ये कहा था मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने

आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने दावा किया है कि विधेयक किसानों के लिए मु्श्किलें बढ़ाने वाला है। उन्होंने कहा कि विधयेक किसानों को एमएसपी से वंचित करेंगे और देश को भुखमरी की कगार पर ले जाएंगे।

Home / Political / सीएम Mamata Banerjee पर बीजेपी ने साधा निशाना, कैलाश विजयवर्गीय ने दी ये चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो