scriptदिल्लीः मनोज तिवारी पर गिर सकती है गाज, भाजपा जल्द कर सकती है नए अध्यक्ष का ऐलान | BJP will announce soon new president in delhi after mukesh tiwari | Patrika News

दिल्लीः मनोज तिवारी पर गिर सकती है गाज, भाजपा जल्द कर सकती है नए अध्यक्ष का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 04:56:36 pm

Delhi में BJP ले सकती है बड़ा फैसला
चुनाव के बाद मनोज तिवारी पर गिर सकती है गाज
केंद्रीय नेतृत्व जल्द कर सकता है नए अध्यक्ष का ऐलान

manoj tiwari

मनोज तिवारी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( delhi assembly election ) के बाद एक बार फिर भाजपा ( BJP ) ने राजधानी को लेकर अपनी नजरें घुमाई हैं। दरअसल दिल्ली भाजपा में शीर्ष स्तर पर जल्द बड़ा बदलाव हो सकता है।
दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से पार्टी नए प्रदेशाध्यक्ष ( Delhi BJP president ) की नियुक्ति को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जल्द ही सारी इसको लेकर पार्टी बड़ा फैसला ले सकती है।
बीजेपी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में इन दिनों कई राज्यों में बीजेपी के नए प्रेदशाध्यक्षों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में अब दिल्ली में बड़े बदलाव की तैयारी है।
कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने उठाया सबसे ब़ड़ा कदम, मदद ना करने पर मिलेगी सजा

झारखंड, तेलंगाना, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद अब अगला नंबर दिल्ली का आने वाला है। माना जा रहा है कि अगले एक हफ्ते में या 10 दिन में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिए भाजपा इसके लिए चुनाव भी नहीं कराएगी। केंद्रीय नेतृत्व ही इस पर फैसला ले लेगा।

ऐसे पार्टी में दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष को लेकर मंथन शुरू हो चुका है। जल्द ही पार्टी नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर ऐलान कर सकती है। मंगलवार को दिल्ली बीजेपी के नेताओं और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर प्रदेश नेतृत्व को लेकर फीडबैक लिया गया है।
इस काम का जिम्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव और महिला मोर्चे की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया राहटकर को सौंपा गया है।

कोरोनावायस को लेकर भि़डे अमरीका और चीन, डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा खुलासा
अध्यक्ष की रेस में इनके नाम
प्रदेश अध्यक्ष की रेस में फिलहाल जिन नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं उनमें सतीश उपाध्याय, डॉ हर्षवर्धन, विजेंद्र गुप्ता, प्रवेश वर्मा, कुलजीत चहल, गौतम गंभीर, जयप्रकाश और पवन शर्मा प्रमुख रूप से शामिल हैं।
ऐसे माना जा रहा है कि मनोज तिवारी को दिल्ली के बाद बिहार में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो