झारखंड विधानसभा की तैयारियों में जुटी BJP, आज रांची जाएंगे कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा

झारखंड विधानसभा की तैयारियों में जुटी BJP, आज रांची जाएंगे कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा

Kaushlendra Pathak | Updated: 13 Jul 2019, 10:51:58 AM (IST) राजनीति

  • दो दिन रांची में रहेंगे BJP Working President JP Nadda
  • कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का गुरुमंत्र
  • कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का पहला दौरा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) अब तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

वैसे तो महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन पार्टी की नजर झारखंड पर सबसे ज्यादा है।

इसी कड़ी में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( BJP Working President JP Nadda ) आज दो दिवसीय दौरे पर रांची जाएंगे। इस दौरान नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव जीतने का गुरुमंत्र भी देंगे।

पढ़ें- कर्नाटक में सियासी संकट बरकार, कांग्रेस-भाजपा-जेडीएस ने रिजोर्ट में ठहराए अपने विधायक

BJP Working President JP Nadda

कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा का पहला दौरा

बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का यह पहला दौरा है। नड्डा दो दिनों तक झारखंड दौरे पर रहेंगे। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर नड्डा का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कार्यकारी अध्यक्ष 13 और 14 जून को रांची में बीजेपी की सदस्यता अभियान का भी जायजा लेगें। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी नड्डा की मुलाकात होगी।

पढ़ें- गोवा के CM प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, बोले- पार्टी का आदेश

बीजेपी ने इस बार झारखंड में 65 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी झारखंड में इस बार किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

जेडीयू ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह झारखंड में बीजेपी के साथ उसका गठबंधन नहीं होगा। ऐसे में बीजेपी ने झारखंड को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

file photo

कई और दिग्गज भी पहुंचेंगे रांची

जेपी नड्डा के अलावा रेल राज्य मंत्री, ऊर्जा मंत्री भी रविवार को रांची पहुंचेंगे। हालांकि, दोनों का अलग-अलग कार्यक्रम है लेकिन माना जा रहा है कि इनकी एक साथ बैठक भी हो सकती है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह रांची के रिम्स के ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे।

वहीं, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी चन्नबसप्पा रविवार को रेलवे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। वे 64वें राष्ट्रीय रेलवे सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देंगे।

अब देखना यह है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी किस तरह की रणनीति तैयार करती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned