scriptRajasthan Political Crisis के बीच Congress का ऐलान- अब सभी राज्यों के Raj Bhavan का होगा घेराव | Congress will encircle all the royalty among Rajasthan Political Crisis | Patrika News

Rajasthan Political Crisis के बीच Congress का ऐलान- अब सभी राज्यों के Raj Bhavan का होगा घेराव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2020 10:42:37 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Rajasthan Political Crisis के बीच Congress ने राष्ट्रव्यापी धरणा-प्रदर्शन ( Nationwide demonstration ) का ऐलान किया
Congress ने शनिवार को घोषणा की है कि पार्टी 27 जुलाई को देश भार में सभी राज्यों के राजभवनों ( Raj Bhavan ) का घेराव करेगी

uiy.png

नई दिल्ली। राजस्थान में चल रहे सियासी संकट ( Rajasthan Political Crisis ) के बीच कांग्रेस ( Congress ) ने राष्ट्रव्यापी धरणा-प्रदर्शन ( Nationwide demonstration ) का ऐलान किया है। कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की है कि पार्टी 27 जुलाई को देश भार में सभी राज्यों के राजभवनों ( Raj Bhavan ) का घेराव करेगी।इस दिन कांग्रेसी राजस्थान ( Rajasthan ) की राजधानी जयपुर में भी राजभवन ( Jaipur Raj Bhavan ) का घेराव करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ( Congres Leader KC Venugopal ) ने ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस की आगामी रणनीति की पुष्टि की। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में लोकतंत्र ( Democracy ) की खुलेआम हत्या हो रही है और कांग्रेस इसके खिलाफ आवाज बुलंद करेगी। आपको बता दें कि राजस्थान में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) की बगावत के बाद सियासी संकट ( Political crisis) गहराता जा रहा है। अब अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot Government )
की राजभवन से ठनती नजर आ रही है।

Maharashtra CM Uddhav का विपक्ष पर हमला, बोले- Lockdown हटा तो मौतों के लिए कौन होगा जिम्मेदार?

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ( Congres Leader KC Venugopal ) ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) देश में निर्वाचित सरकार को गिराने के प्रयास में न केवल संवैधानिक निकायों का गलत इस्तेमाल कर रही है, बल्कि अस्थिरता भी पैदा कर रही है। वुणेगोपाल ने कहा कि कांग्रेस इस तानाशाही के विरोध में 26 जुलाई यानी रविवार को एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान ( Nationwide online campaign ) आयोजित करेगी। कांग्रेस ( Congress ) ने इस अभियान का नाम “लोकतंत्र के लिए बोलो” रखा है।

Delhi Police ने JNU Scholar Sajid bin Saeed पर दर्ज की FIR, Indian Army पर टिप्पणी करने का आरोप

गौरतलब है कि सचिन पायलट एपिसोड ( Sachin Pilot Episode ) के बाद राजस्थान में शुरू हुआ सियासी संकट अभी तक जारी है। कांग्रेस ने इसके पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ बताया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कांग्रेस के 19 बागी विधायकों के आक्रम रवैये से परेशान अशोक गहलोत सरकार पर संकट के काले बाद मंडरा रहे है। यही वजह है कि सीएम अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने के प्रयास में भी जुट गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो