scriptकोरोना पर बड़े एक्शन की तैयारी में प्रधानमंत्री मोदी! सोनिया और मनमोहन से की फोन पर बात | Coronavirus: PM Narendra Modi Talks to Sonia gandhi and Manmohan singh | Patrika News

कोरोना पर बड़े एक्शन की तैयारी में प्रधानमंत्री मोदी! सोनिया और मनमोहन से की फोन पर बात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2020 06:57:16 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत में अब तक 3374 लोग कोरोना बीमारी से संक्रमित लोग
कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने उठाए प्रभावी कदम

कोरोना पर बड़े एक्शन की तैयारी में प्रधानमंत्री मोदी! सोनिया और मनमोहन से की फोन पर बात

कोरोना पर बड़े एक्शन की तैयारी में प्रधानमंत्री मोदी! सोनिया और मनमोहन से की फोन पर बात

नई दिल्ली। भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ( Ministry of Health) के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक अब तक 3374 लोग इस बीमारी से संक्रमित बताए गए हैं।

इनमें 3034 लोग अभी भी इस बीमारी से संक्रमित है जबकि 266 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

इस आंकड़े के मुताबिक देशभर में 77 लोगों की मौत हुई है। वहीं, कोरोना ( Coronavirus ) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं।

इसी क्रम में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukherjee ), मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh) और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से फोन पर बात की।

कोरोना वायरस: किंग खान की मदद पर ममता बनर्जी ने जाहिर की खुशी, बोलीं- हेल्प के लिए थैंक्स

b1.png

जानकारी के अनुसार इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति व विपक्षी नेताओं से कोरोना वायरस से निपटने को लेकर उठाए कदमों पर चर्चा की।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने इस मसले पर नेताओं की राय भी जानी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओर से कोरोना से बचाव के लिए देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बिना होमवर्क किए देश को लॉकडाउन में धकेल देने का आरोप लगाया था।

हालांकि प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन को अति महत्वपूर्ण बताया था। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टियों को भी साथ लेकर चलने की बात कही थी।

कोविड—19: वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता, संक्रमण के लक्षण दिखने से पहले जाने कैसे चलेगा मरीज का पता?

a1_2.png

इन नेताओं से भी की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा जिन नेताओं से फोन पर बात की उनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बीजू जनता दल के प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, द्रमुक सुप्रीमो एमके स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर आदि शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो