scriptCovid-19 : बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को बताया 21वीं सदी का ‘तुगलक’ | Covid-19 : BJP MP Gautam Gambhir told Arvind Kejriwal that 'Tughlaq' of 21st century | Patrika News

Covid-19 : बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को बताया 21वीं सदी का ‘तुगलक’

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2020 04:47:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

Ads and hashtags की जगह काम में पैसा लगाया होता तो दिल्ली की जनता कहती धन्यवाद केजरीवाल।
Gautam Gambhir ने चुनावी वादे को लेकर Kejriwal Government को कटघरे में खड़ा किया।
बिजली बिल में बढ़ोतरी के खिलाफ BJP का दिल्ली सरकार पर हल्लाबोल आंदोलन शुरू।

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir ने चुनावी वादे को लेकर Kejriwal Government को कटघरे में खड़ा किया।

नई दिल्ली। अब दिल्ली कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) के प्रकोप से धीरे-धीरे बाहर आने लगी है। दूसरी तरफ इस सफलता का क्रेडिट ( Credit ) लेने की अब होड़ मच गई है। केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Government ) बड़े पैमाने पर विज्ञापन देकर इसका श्रेय लेने में जुटी हैं। इस पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ( BJP MP Gautam Gambjir ) ने सत्ता‍धारी आम आदमी पार्टी ( AAP ) पर हमला बोल दिया है।
https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम को दी नसीहत

गौतम गंभीर ने शनिवार को ट्विटर पर दो स्क्रिन शॉट्स डालकर कहा है कि AAP सरकार ( AAP Government ) को विज्ञापनों और हैशटैग्स् ( Ads and hashtags ) की जगह विकास कार्यों पर पैसा लगाना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) को टैग करते हुए ’21वीं सदी का तुगलक’ ( 21st century Tughlaq ) करार दिया। साथ ही नसीहत दी है कि “TV पर बोलो – क्रेडिट नहीं चाहिए। Twitter पर बोलो – सब मैंने किया है।” इसके अलावा उन्होंने चुनावी वादे को लेकर केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।
दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए दिल्ली के सभी सांसदों से बात की थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आम आदमी पार्टी के तीन राज्यसभा सांसद भी शामिल हुए। कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों पर चर्चा हुई।
दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में खालिस्तानी साजिश का बड़ा खुलासा, इसके पीछे ISI का हाथ

कांतिनगर में Isolation Centre का अप्रूवल मांगा

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने इस मीटिंग में कॉल के जरिए प्लाज्मा डोनेशन ( Plasma Donation ) बढ़ाने के बात कही थी। कांतिनगर में आइसोलेशन सेंटर का अप्रूवल मांगा था। बिजली के बढ़े हुए बिलों ( Bijli Bill ) को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी थी। गंभीर ने सीएम के साथ मीटिंग में यह मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया था।
बिजली बिल के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल

बता दें कि बीजेपी ने बिजली कंपनियों की मनमानी और केजरीवाल सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत कर दी है। पार्टी ने शुक्रवार को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में बिजली कंपनियों के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया।
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि संकट की इस घड़ी में भी दिल्ली के लोगों के हितों के प्रति दिल्ली सरकार का रवैया बहुत ही गैर जिम्मेदाराना रहा है। बिल की एक्चुअल रीडिंग लेने के लिए केजरीवाल सरकार के कर्मचारी कोरोना का बहाना करते हैं लेकिन डिस्कनेक्शन की चेतावनी और बिजली बिल लगातार भेजी जा रही है।
Rajasthan political crisis: CM बनाने की मांग पर अड़े रहे सचिन पायलट, सोनिया-राहुल से मिलने तक से किया इनकार

24 घंटे में 1462 नए मामले आए सामने

बता दें कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 1462 नए केस सामने आए। एक दिन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 26 है। शुक्रवार को 1608 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,20,107 हैं। अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 99,301 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो