scriptRajasthan political crisis: CM बनाने की मांग पर अड़े रहे सचिन पायलट, सोनिया-राहुल से मिलने तक से किया इनकार | Rajasthan political crisis: Sachin Pilot insists on making CM, refuses to meet Sonia-Rahul | Patrika News

Rajasthan political crisis: CM बनाने की मांग पर अड़े रहे सचिन पायलट, सोनिया-राहुल से मिलने तक से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2020 04:38:24 pm

Submitted by:

Dhirendra

Priyanka Gandhi Vadra के सूत्रों ने सचिन पायलट को राहुल और सोनिया गांधी मिलाने की बात का खंडन किया।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Sachin Pilot ने Sonia Gandhi और Rahul Gandhi से मिलने से इनकार किया था।
सचिन पायलट ने कहा था कि एक तरफ पार्टी कार्रवाई कर रही है, दूसरी तरफ कांग्रेस दरवाजे खुले रखने की बात करती है।

Sachin and Priyanka

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी संघर्ष अभी समाप्त नहीं हुआ।

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस ( Rajasthan Congress )में जारी सियासी घमासान अभी थमा नहीं है। इस बीच खबर यह आई है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) और सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) के बीच इस मुद्दे पर कार्रवाई से पहले लंबी बातचीत हुई। लेकिन पायलट खुद को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग अड़े रहे। उन्होंने साफ कर दिया था कि जब तक उनकी यह मांग मान नहीं ली जाती तब तक पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) से मिलने कोई फायदा नहीं होगा।
दूसरी तरफ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra ) के करीबी सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है, जिसमें सचिन पायलट के खेमे द्वारा यह कहा गया कि प्रियंका गांधी से फोन पर बात करने के तीन घंटे बाद ही सचिन को उप मुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया गया।
प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी सूत्रों की माने तो सचिन पायलट चाहते थे कि उन्हें मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) बनाए जाने की सार्वजनिक रूप से घोषणा की जाए। उन्होंने कहा कि अगर ये वादा नहीं किया जा सकता तो गांधी परिवार ( Gandhi Family ) से मिलने का कोई मतलब नहीं है।
Devendra Fadnavis : महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस की जरूरत नहीं, अंदरुनी कहल से खुद गिरेगी एमवीए सरकार

जानकारी के मुताबिक इस मांग के बारे में कांग्रेस नेतृत्व को सूचित किए जाने के बाद ही सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के डिप्टी सीएम पद से मुक्त कर दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पायलट ने दो दिन पहले प्रियंका गांधी से बात की थी और उनकी बात तसल्ली के साथ सुनी गई थी।
बातचीत के दौरान जब उन्होंने अपनी शिकायतों पर चर्चा की तो प्रियंका गांधी ने कहा कि वह राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बात करेंगी।

इसके जवाब में कथित तौर पर सचिन पायलट ने कहा कि जब मेरे खिलाफ सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) गुट के दबाव में कार्रवाई हो रही है तो कांग्रेस कैसे तालमेल की बात कर सकती है? जानकारी के मुताबिक पायलट ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि वह कांग्रेस के आश्वासन पर भरोसा कर सकते हैं।
दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में खालिस्तानी साजिश का बड़ा खुलासा, इसके पीछे ISI का हाथ

सूत्रों ने सचिन पायलट के हवाले से कहा कि एक तरफ कांग्रेस दरवाजे खुले रखने की बात करती है और दूसरी तरफ मुझे बर्खास्त कर दिया जाता है। पार्टी की ओर से अयोग्यता नोटिस ( Disqualification Notice ) भेजा जाता है। मुझपर अशोक गहलोत द्वारा लगातार हमला किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो