scriptCoronavirus: निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में आए लोगों में से 441 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण | Delhi CM Arvind Kejriwal on Markaz Nizamuddin coronavirus | Patrika News

Coronavirus: निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में आए लोगों में से 441 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2020 08:10:01 pm

Submitted by:

Prashant Jha

निजामुद्दीन मरकज में 16 देश और 19 राज्यों से लोग हुए शामिल
केजरीवाल ने उप राज्यपाल से कड़ी कार्रवाई की मांग की
मरकज में शामिल लोगों में से 10 लोगों की मौत

arvind kejriwal .jpg

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद पूरा देश सिहर उठा है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के उप राज्यपाल से मरकज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस पूरे मामले पर मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस पूरी घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। वहीं देश में चैत्र नवरात्रि चल रही है, इस महामारी को लेकर सारे मंदिर, गुरुद्वारा बंद हैं ऐसे में फिर ये हरकत क्यों हुई यह बड़ा सवाल है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन के मरकज से निकले लोग कई राज्यों में नुकसान पहुंचाएंगे इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जो खबरें आ रही है। वह चिंताजनक है।

मरकज से 1548 लोगों को बाहर लाया गया- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन के मरकज में 12-13 मार्च को देश विदेश से 2000 लोग आए हुए थे। अब तक 1,548 लोगों को मरकज से बाहर लाया गया है। इसमें 441 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। साथ ही मरकज के 24 केस पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 86 मरीजों की हालत स्थिर है। वहीं 1107 लोगों को क्वारेंटाइन में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: ‘अप्रैल फूल डे’ मनाने पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री की खरी-खरी- किसी तरह की अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल को इस बारे में कार्रवाई करने को कहा गया है । भरोसा है कि जल्द ही वो ठोस कार्रवाई करेंगे। केजरीवाल ने ये भी कहा कि अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही पाई गई तो उन्हें नहीं बख्शा जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली में कोरोना के 97 मामलों में से 24 मामले मरकज के

दिल्ली में कोरोना के 97 मामलों में से 24 मामले निजामुद्दीन मरकज़ के हैं। 16 देश और 19 राज्यों के लोग इस मरकज में शामिल हुए थे। अभी तक मरकज में शामिल होने वाले 10 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल मरकज को खाली करा लिया गया है। दिल्ली पुलिस को वहां पर तैनात कर दिया गया है। यहां के लोगों को दिल्ली के अलग जगह पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा, कोविड-19 के मामले में भारत अभी तीसरी स्टेज में नहीं पहुंचा

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 35 हुई

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है। देशव्यापी लॉकडाउन का आज 7वां दिन है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1400 के पार हो गई है जबकि मरने वालों का आकंड़ा 35 तक पहुंच गया है।।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो