scriptदिल्ली चुनाव: अमित शाह के घर रात 3 बजे तक चली बैठक, 45 सीटों पर BJP ने तय किए उम्मीदवार! | Delhi Election: Meeting held at Amit Shah's house till 3 pm | Patrika News

दिल्ली चुनाव: अमित शाह के घर रात 3 बजे तक चली बैठक, 45 सीटों पर BJP ने तय किए उम्मीदवार!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 01:30:50 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

कोर कमेटी की मैराथन बैठक में कई उम्मीदवारों के नाम पर मुहर
शिअद और दुष्यंत चौटाला से गठबंधन पर भी हुई मंत्रणा
अभी जारी रहेगा बैठकों का दौर

amit_shah_meeting.jpg
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उम्मीदवारों के नामों पर पर विचार करने का दौर शुरू हो गया है। खबरों के अनुसार- भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में रविवार को बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की मैराथन बैठक हुई। यह बैठक रात 3 बजे तक चली। बैठक में सीट बंटवारे को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। किसके साथ गठबंधन करना है, इस पर भी चर्चा हुई।
शिअद ने की राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग

सात घंटे तक चली बैठक

बता दें, ये बैठक अध्यक्ष अमित शाह के घर पर रविवार शाम करीब 8 बजे शुरू हुई थी, जो रात 3 बजे तक जारी रही। जानकारी के अनुसार- इस दौरान 70 सीटों में से 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल कर दिए गए हैं। आने वाले दिनों में अन्य सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठकों का दौर चलेगा।
पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट

गठबंधन पर भी हुई चर्चा

बैठक में दूसरा महत्वपूर्ण मुद्दा गठबंधन का रहा। चुनावों के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला और अकाली के साथ गठबंधन को लेकर भी गहन मंत्रणा हुई। हालांकि इस बारे में अभी सहमति नहीं बन पाई। लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस पर स लगभग निर्णय ले लिया है। जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।
जेएनयू हिंसा: आरोपी छात्रों को क्राइम ब्रांच ने किया तलब

1400 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट

पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनावों को देखते हुए आयोजित एक बैठक में टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए हैं। जिनके नाम सामने आए हैं, उन पर स्क्रीनिंग पैनल विचार करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो