scriptWest Bengal: चुनाव से पहले ममता को करारा झटका, अब इन नेताओं ने भी छोड़ा साथ | Five MLA of Trinamool join BJP before Bengal elections | Patrika News

West Bengal: चुनाव से पहले ममता को करारा झटका, अब इन नेताओं ने भी छोड़ा साथ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2021 09:59:05 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले TMC से नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी
तृणमूल कांग्रेस के 5 विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए

West Bengal: चुनाव से पहले ममता को करारा झटका, अब इन नेताओं ने भी छोड़ा साथ

West Bengal: चुनाव से पहले ममता को करारा झटका, अब इन नेताओं ने भी छोड़ा साथ

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में हाई-वोल्टेज विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) से कुछ ही हफ्ते पहले तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) की नेता सरला मुर्मू, जिन्हें पिछले सप्ताह आगामी चुनाव का टिकट मिला था, वह सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) में शामिल हो गईं। सरला के अलावा, सतगछिया से चार बार की तृणमूल विधायक सोनाली गुहा, सिंगूर के विधायक रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, शिबपुर से पांच बार के निवर्तमान विधायक जाटू लाहिड़ी और पूर्व भारतीय फुटबॉलर एवं बशीरहाट से एक बार के विधायक दीपेंदु बिस्वास भी भगवा खेमे में शामिल हुए हैं।

PM नरेंद्र मोदी ने की 10 हजार की शॉपिंग, जानिए अपने लिए क्या-क्या खरीदा

सरला मुर्मू के अलावा तृणमूल के अन्य चार नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए टिकट से वंचित कर दिया गया था। तृणमूल नेता सोमवार दोपहर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय जैसे अन्य नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।
इससे पहले, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बदलाव लाने का कारण बताते हुए सरला का नाम उम्मीदवारों की सूची से हटा दिया था। ऐसी अटकलें पहले से थीं कि सरला मुर्मू तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकती हैं। वह मालदा के हबीबपुर से पार्टी के उम्मीदवार थे।

ममता बनर्जी के खिलाफ ‘इतना गुस्सा क्यों दीदी’ नामक नया कैंपेन शुरू किया

वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर तीखी जंग चल रही है। इस बीच भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी की कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान रैली के बाद मु्ख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ ‘इतना गुस्सा क्यों दीदी’ नामक नया कैंपेन शुरू किया है। बंगाल में कई सार्वजनिक समारोहों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुस्से के इजहार को इस वीडियो में दिखाया गया है।

IMD की चेतावनी: 11 मार्च से कई राज्य में पड़ेगी तेज बारिश, आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला

रअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था- दीदी इतना गुस्सा क्यों? अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की इस पंचलाइन के माध्यम से ममता बनर्जी के खिलाफ ‘इतना गुस्सा क्यों दीदी’ कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन के वीडियो के शुरूआत में प्रधानमंत्री मोदी ‘दीदी इतना गुस्सा क्यों’ जैसी पंचलाइन बोलते दिखते हैं। वीडियो में कई जगह ममता बनर्जी की तस्वीर है, वहीं युवाओं का एक ग्रुप पश्चिम बंगाल की हालत को तुकबंदी के जरिए बयां कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो