scriptCOVID-19: हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत तो मुख्यमंत्री के खिलाफ कराई FIR दर्ज | Goa: Congress lodged a complaint against the Chief Minister on the deaths due to lack of oxygen | Patrika News
राजनीति

COVID-19: हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत तो मुख्यमंत्री के खिलाफ कराई FIR दर्ज

कोरोना मरीजों को हॉस्पिटलों में बेड और ऑक्सीजन तक नहीं मिल पा रही है, जिसकी वजह से कई राज्यों में विकट हालात पैदा हो गए हैं।

नई दिल्लीMay 17, 2021 / 09:26 pm

Mohit sharma

untitled_7.png

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने देश में विषम परिस्थितियां पैदा कर दी हैं। हालत यह है कि कोरोना मरीजों को हॉस्पिटलों में बेड और ऑक्सीजन तक नहीं मिल पा रही है, जिसकी वजह से कई राज्यों में विकट हालात पैदा हो गए हैं। ऐसे में सरकार की नाकामी उजागर करने के लिए विपक्षी पार्टियां भी सक्रिय हो गई हैं। इस बीच कांग्रेस ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( Goa Chief Minister Pramod Sawant ) और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दावा किया गया कि उनकी अक्षमता, कुप्रबंधन और लापरवाही के कारण ऑक्सीजन की कमी के चलते सैकड़ों कोविड रोगियों ( Covid patients )
की मौत हो गई।

दिल्ली पुलिस ने जैश का खूंखार आतंकी दबोचा, करना चाहता था इस चर्चित व्यक्ति की हत्या

अस्पताल में भर्ती 26 कोविड मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण

राज्य कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर द्वारा अगाकैम पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि यह शिकायत सभी गोवावासियों के दर्द और पीड़ा को दशार्ती है। वर्तमान राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से निपटने में स्पष्ट तौर पर अक्षमता, आपराधिक लापरवाही, कुप्रबंधन देखने को मिला है। शिकायत में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के हमले के बाद से यानी अप्रैल 2021 के बाद से, गोवा मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में मेडिकल ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने में सरकार की कमी या विफलता के कारण सैकड़ों लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री राणे ने 11 मई को कहा था कि अस्पताल में भर्ती 26 कोविड मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई थी। वहीं भर्ती के कुछ दिनों बाद, गोवा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर ने दावा किया कि मौतों को ऑक्सीजन की कमी से जोड़ना संभव नहीं है।

कोरोना महामारी के बीच ‘Cyclone Tauktae’ ने बढ़ाई PM मोदी की चिंता, उद्धव ठाकरे से से पूछी यह बात

चार दिनों में ही अस्पताल में कुल 75 मरीजों की मौत

ऑक्सीजन की कमी के कारण 11 मई से लेकर लगातार चार दिनों में ही अस्पताल में कुल 75 मरीजों की मौत दर्ज की गई हैं। यहां तक कि बंबई हाईकोर्ट की पणजी बेंच को भी ऑक्सीजन आपूर्ति प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने का प्रयास करने के लिए सरकार व अधिकारियों को फटकार लगाने पर मजबूर होना पड़ा है।

Home / Political / COVID-19: हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत तो मुख्यमंत्री के खिलाफ कराई FIR दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो