अय्यर के बयान पर संग्राम, अमित शाह ने गिनाए कांग्रेस के 10 बिगड़े बोल

Chandra Prakash

Publish: Dec, 07 2017 09:45:01 (IST)

Political
अय्यर के बयान पर संग्राम, अमित शाह ने गिनाए कांग्रेस के 10 बिगड़े बोल

मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री को 'नीच'कहना कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया। अब अमित शाह ने वो बिगड़े बोल गिनाए हैं, जो कांग्रेस मे मोदी को कहा है

नई दिल्ली। मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'नीच' शब्द इस्तेमाल करना कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबत कर दिया। अय्यर के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वो सारे बिगड़े बोल गिनवाए हैं, जो कांग्रेसी नेताओं ने पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किया है।

शाह ने गिना दी 10 गालियां
गुरुवार को अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि यमराज, मौत का सौदागर, रावण, गंदी नाली का कीड़ा, बंदर, रेबीज का पीड़ित, वायरस, भस्मासुर, गंगू तेली, गुंडा. ये कुछ ऐसे मुहावरें हैं जिनका इस्तेमाल कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए पहले किया है। अभी भी कुछ नहीं बदला है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हम 125 करोड़ भारतीयों की सेवा करते रहेंगे।

यह बयान ही है कांग्रेस की सोच
एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि देश के दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित और गरीब वर्ग के प्रति कांग्रेस में शुरू से ही घृणा रही है। आज जब यह वर्ग विकास कर रहा है, आगे बढ़ रहा है, तब कांग्रेस की यह घृणा बौखलाहट बनकर असभ्य भाषा के रुप में बाहर आ रही है।


कांग्रेस की सामंती सोच
वहीं दूसरी ओर वित्त मंत्री अरुण जेटली भी अय्यर पर हमलावर हो गए। उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी उस मानसिकता तो दर्शाता है, जिसमें सिर्फ एक ही कुलीन परिवार को इस देश पर राज करने का अधिकार हो।


भले ही मैं नीच हूं,लेकिन मेरे संस्कार ऊंचे - मोदी
अय्यर के बयान के बाद गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सूरत में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अय्यर पर पलटवार किया। सूरत के लिंबायत में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'श्रीमान मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि मोदी नीच है, मोदी नीच जाति का है। क्या यही भारत की महान परंपरा है? ये गुजरात का अपमान है। मुझे तो मौत का सौदागर तक कहा जा चुका है। गुजरात की संतानें इस तरह की भाषा का तब जवाब दे देगी, जब चुनाव के दौरान कमल का बटन दबेगा। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे भले ही नीच कहा है, लेकिन मेरे संस्कार ऊंचे हैं और आप लोग अपनी गरिमा मत छोड़िएगा।


क्या कहा था मणिशंकर अय्यर ने ?
गुरूवार को मणिशंकर अय्यर पीएम मोदी के राहुल गांधी को लेकर दिए गए औरंगजेब वाले बयान पर पलटवार कर रहे थे। अय्यर ने कहा, ‘जो अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति सबसे बड़ा योगदान था, उनका नाम था जवाहरलाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अंबेडकर जी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है। इस बयान से मचे सियासी घमसान के बाद कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned